तीरथ सिंह रावत होंगे उत्तराखंड के अगले मुख्यमंत्री, आज ही लेंगे सीएम पद की शपथ

चिरौरी न्यूज़

उत्तराखंड में पिछले कुछ दिनों से मुख्यमंत्री पद की दौर आज खत्म हो गयी जब गढ़वाल से भाजपा सांसद तीरथ सिंह रावत के नाम पर सभी एकमत हो गए। अब तीरथ सिंह रावत राज्य के अगले मुख्यमंत्री होंगे और शाम 4 बजे शपथ ले सकते हैं। तीरथ सिंह रावत ने राज्यपाल बेबी रानी मौर्य से देहरादून में मुलाकात की और इसके बाद अटकलें तेज हो गयी कि तीरथ सिंह रावत आज उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण करेंगे।

रावत ने फरवरी 2013 से दिसंबर 2015 तक उत्तराखंड भाजपा के प्रमुख के रूप में कार्य किया। वह चौबट्टाखाल (2012 से 2017) से विधान सभा के सदस्य थे। वर्तमान में, तीरथ एक लोकसभा सांसद हैं। वह 2019 के आम चुनावों में पौड़ी लोकसभा सीट से चुने गए थे। उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी मनीष खंडूरी को 3।50 लाख से अधिक मतों से हराया।

राज्यपाल से मुलाकात के बाद तीरथ सिंह रावत ने कहा कि, मैं केंद्रीय नेतृत्व का धन्यवाद करना चाहूंगा जिन्होंने मुझे ये पदभार दिया। मैं गांव से आया हुआ एक छोटा सा कार्यकर्ता हूं, मैंने कभी कल्पना नहीं की थी। जनता के विश्वास पर खरा उतरने की पूरी कोशिश करेंगे, मुख्यमंत्री जी ने प्रदेश के लिए जो काम किए हैं उसे आगे बढ़ाएंगे।

उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री के चुनाव के लिए देहरादून में आज सुबह 10 बजे विधायक दल की बैठक बुलाई गई थी। इस बैठक में विधायकों समेत उत्तराखंड में बीजेपी के सभी सांसद भी मौजूद थे। इसके अलावा बैठक में पर्यवेक्षक के रूप में बीजेपी नेता व छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह और बीजेपी प्रदेश प्रभारी दुष्यंत कुमार गौतम भी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *