राहुल गांधी के नेतृत्व में अमेठी जैसा हश्र वायनाड का होगा: स्मृति ईरानी

Wayanad will meet Amethi's fate under Rahul Gandhi's leadership: Smriti Iraniचिरौरी न्यूज

नई दिल्ली: केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता स्मृति ईरानी ने मानहानि के एक मामले में सजा के बाद संसद से अयोग्य ठहराए गए राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कहा कि अगर कांग्रेस नेता वायनाड में रहते हैं, तो जिले का वही हश्र होगा जो अमेठी का होगा।

राहुल गांधी, जिन्होंने 2019 में स्मृति ईरानी से सीट हारने से पहले अमेठी का प्रतिनिधित्व किया था, कुछ महीने पहले अयोग्य ठहराए जाने तक वे वायनाड के सांसद थे।

तिरुवनंतपुरम में भारतीय मजदूर संघ (बीएमएस) केरल द्वारा आयोजित राज्य स्तरीय महिला श्रम सम्मेलन का उद्घाटन करने के बाद, स्मृति ईरानी ने कहा कि उन्हें अमेठी से राहुल गांधी को “विदा” करने का “सौभाग्य” मिला।

“उसका कारण यह था कि जब वह अमेठी से सांसद थे, तब वहां 80 प्रतिशत लोगों के पास बिजली कनेक्शन नहीं था, कोई जिला कलेक्टर कार्यालय नहीं था, कोई फायर स्टेशन नहीं था, कोई मेडिकल कॉलेज नहीं था, कोई केंद्रीय विद्यालय या सैनिक स्कूल नहीं था और जिला अस्पताल में कोई डायलिसिस सेंटर या एक्स-रे मशीन नहीं थी। उनके जाने के बाद, ये सभी सुविधाएं और बुनियादी ढांचा वहां संभव हो गया था,” स्मृति ईरानी ने कहा।

उन्होंने कहा, “अगर वह वायनाड में रहते हैं, तो इसका भी वही हश्र होगा जो अमेठी का होगा। इसलिए, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि वह यहां न रहें।”

स्मृति ईरानी ने महिला सुरक्षा, लोगों की वित्तीय सुरक्षा और राज्य के नागरिकों के सामाजिक कल्याण के लिए केरल में लागू की गई विभिन्न केंद्र सरकार की योजनाओं, पहलों या नीतियों के बारे में भी बात की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *