दिल्ली में क्या क्या रहेगा खुला और क्या बंद रहेगा

न्यूज़ डेस्क

नई दिल्ली: पूरे देश में लॉकडाउन 4 की नई गाइडलाइन  जारी होते हुए ही दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने कुछ रियायतें दी है। सबसे जरुरी यहाँ परिवहन सेवा को मंजूरी दी गयी है, लेकिन मेट्रो को अभी भी बंद रखा गया है।  सबसे बड़ी राहत की बात यह है कि डीटीसी की बसों को चलाने की मंजूरी मिली है। इसमें 20 सवारियों को लेकर चलने की इजाजत मिली है। यह बहुत राहत की खबर है क्‍योंकि कई इलाकों को धीरे-धीरे खोला जा रहा है। सरकारी और निजी ऑफिस को खोलने की इजाजत भी दी गयी है।  ऐसे में डीटीसी की सेवा से राहत मिलेगी। वहीं मैक्‍सी कैब में पांच सवारी बैठाने को मंजूरी मिली है और आरटीवी में 11 सवारी को बैठाने की अनुमति दी गई है।

केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में मेट्रो, स्कूल, कॉलेज, यूनिवर्सिटी, सिनेमाहॉल, मॉल, थियेटर, बार, ऑडिटोरियम और जिम बंद रहेंगे।  उन्होंने कहा कि सभी धार्मिक संस्था बंद रहेंगे।  सैलून और स्पा भी फिलहाल बंद रहेंगे।  शाम को सात बजे से सुबह सात बजे तक घर से निकलने की इजाजत नहीं होगी।  स्विमिंग पूल भी बंद रहेंगे।  किसी तरह की बड़ी भीड़ को इकट्ठा होने की इजाजत नहीं होगी।  उन्होंने कहा कि कंटेन्मेंट जोन में कोई एक्टिविटी नहीं होगी।  सभी के लिए मास्क पहनना अनिवार्य है।

आज दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने प्रेस कांफ्रेंस कर इसकी जानकारी दी है।  उन्होंने कहा है कि कोरोना से लड़ने के लिए सरकार के द्वारा बनाये गए नियमों का पालन करना होगा।  उन्होंने कहा कि कोरोना जब तक कोरोना का वैक्सीन नहीं आ जाता, तब तक उसके साथ ही जीने की आदत डालनी होगी।  लेकिन कोरोना से बचाव भी जरुरी है।

दिल्‍ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने रविवार को ही यह बता दिया था कि दिल्‍ली की जनता के लिए विस्‍तार से नया गाइडलाइन जारी किया जाएगा। हालांकि उन्‍होंने यह साफ कर दिया था कि दिल्‍ली में जनता के लिए जो भी गाइडलाइन जारी होगी वह पूरी तरह केंद्र सरकार के आदेश के अनुरूप होगी। इस बाबत सीएम केजरीवाल सोमवार शाम को 5:30 बजे पूरी जानकारी जनता के सामने रखी।

इन्‍हें मिली मंजूरी

सरकारी और प्राइवेट ऑफिस खुलेंगे

परिवहन सेवा को मिली मंजूरी

टैक्‍सी और कैब में दो सवारी

मैक्‍सी कैब में पांच सवारी बैठाने को मिली मंजूरी

आरटीवी में 11 सवारी को बैठाने की अनुमति

रेस्‍टोरेंट खुलेंगे मगर सिर्फ होम डिलेवरी की मंजूरी

20 सवारियों के साथ डीटीसी की बसें चलेंगी

इन्‍हें नहीं मिली मंजूरी

बंद रहेंगे मॉल्‍स

स्‍कूल कॉलेज बंद रहेंगे

शादी समारोह में भीड़ जुटाने की नहीं रहेगी अनुमति, सिर्फ 50 लोग ही हो सकते हैं जमा

मेट्रो सेवा रहेगी बंद

सिनेमा हॉल भी रहेंगे बंद

सभी तरह की बड़ी गैदरिंग पर पाबंदी

धार्मिक स्थान बंद रहेंगे

स्विमिंग पूल बंद रहेंगे

Leave a Reply

Your email address will not be published.