राजद्रोह मामले में कन्हैया कुमार सहित सभी आरोपित हुए कोर्ट में पेश

पुरानी फोटो

चिरौरी न्यूज़

नई दिल्ली: जवाहरलाल यूनिवर्सिटी छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार, पूर्व छात्र उमर खालिद समेत राजद्रोह के सभी आरोपित आज पटियाला हाउस कोर्ट में पेश हुए। आज अन्य आरोपितों की ओर से जमानत याचिका पर सुनवाई होनी थी और सभी आरोपितों को अदालत ने 25 हजार रुपये के मुचलके पर जमानत दिया है।

बता दें कि नौ फरवरी, 2016 को जेएनयू में संसद हमले के दोषी अफजल गुरु और मकबूल बट को फांसी दिये जाने के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन में दिल्ली पुलिस ने 36 लोगों को आरोपित किया है। इनमें सीपीआई नेता डी राजा की बेटी अपराजिता, शहला रशीद समेत जेएनयू के 36 छात्र शामिल हैं। इस मामले में कन्हैया कुमार, उमर खालिद और अनिर्बान भट्टाचार्य को पहले ही जमानत मिल चुकी है।

अदालत ने सुनवाई करते हुए आज दिल्ली पुलिस को निर्देशित दिया कि जमानत पाए आरोपितों को चार्जशीट की कॉपी मुहैया कराये साथ ही अदालत ने दस्तावेजों की जांच के लिए सात अप्रैल की तारीख निश्चित कर दी।

अन्य आरोपितों की ओर से दी गयी जमानत की अर्जी पर अदालत ने 25 हजार रुपये के मुचलके पर रिहा कर दिया। साथ ही अदालत ने दिल्ली पुलिस को निर्देशित किया कि आरोपितों की चार्जशीट की कॉपी और अन्य दस्तावेज मुहैया कराये। दस्तावेजों की जांच के लिए अदालत ने सात अप्रैल की तारीख निश्चित कर दी।

दिल्ली दंगों से जुड़े मामलों में जुडिशियल कस्टडी में लिये गये उमर खालिद को दिल्ली पुलिस ने पेशी के बाद जेल भेज दिया जबकि अनिर्बान भट्टाचार्य दिल्ली से बाहर होने के कारण पेश नहीं हो पाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.