बांग्लादेश की चैनेल ने नियुक्त किया ट्रांसजेंडर न्यूज एंकर, महिला दिवस के अवसर पर पढ़ेंगी समाचार

चिरौरी न्यूज़

नई दिल्ली: अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर बांग्लादेश की एक न्यूज़ चैनेल बोइश्कही टीवी अनोखी शुरुआत करने जा रही है। अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर चैनेल ने एक ट्रांसजेंडर न्यूज एंकर जिनका नाम तश्नुवा आनन शिशिर है को नियुक्त किया है। तश्नुवा अब बोइश्कही टीवी पर न्यूज़ प्रजेंटेटर के रूप में अपनी नई जिन्दगी की शुरुआत करेंगी।

बोइश्कही टीवी ने अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस और बांग्लादेश की आज़ादी के ५० साल पुरे होने के उपलक्ष्य में ये शुरुआत की है जिसकी पूरे में चर्चा हो रही है।

बाग्लादेश के अखबार द डेली स्टार के मुताबिक चैनल के जनसंपर्क अधिकारी दुलाल खान ने मीडिया को बताया कि हमने स्वतंत्रता स्वर्ण जयंती की पूर्व संध्या और महिला दिवस के अवसर पर दो ट्रांसजेंडर महिलाओं को हमारे चैनल की न्यूज और नाटक टीम में नियुक्त किया है। यह पहली बार है जब देश के लोग एक ट्रांसजेंडर महिला को एक आधिकारिक समाचार बुलेटिन में समाचार प्रस्तुत करते हुए देखेंगे, जो स्वतंत्रता के 50 वर्षों में पहले कभी नहीं हुआ है।

इस से पहले भी बांग्लादेश की राजधानी ढाका में ट्रांसजेंडर समुदाय के सदस्यों के लिए एक मदरसा खोला गया था जिसकी सराहना हुई थी। इसे मुस्लिम बहुल देश में इस समुदाय के लिए उठाया गया अपनी तरह का अनूठा कदम माना जा रहा था। यह मदरसा कामरंगिरचार में लोहार ब्रिज ढाल इलाके में स्थित है। इसमें इस्लामिक शिक्षा के अलग से तकनीकी शिक्षा भी दी जा रही है। मदरसे के एक प्रशिक्षक अब्दुल अजीज हुसैनी के हवाले से कहा कि यह पूरी दुनिया के लिए यादगार दिन है क्योंकि ट्रांसजेंडर के लिए पहले ज्ञात इस्लामिक स्कूल की शुरुआत हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.