गुजरात निकाय चुनाव में हार के बाद कांग्रेस में कोहराम

चिरौरी न्यूज़

अहमदाबाद: निकाय चुनाव में कांग्रेस की करारी हार के बाद पार्टी के दिग्गज नेता और राज्य अध्यक्ष अमित चावड़ा और विधायक दल के नेता परेश धनानी ने इस्तीफा दे दिया है। बता दें कि गुजरात में 81 नगर पालिकाओं, 31 जिला पंचायतों और 231 तालुका पंचायतों के लिए हुए चुनाव में भाजपा ने जबरदस्त जीत दर्ज की है। वहीं दूसरी ओर कांग्रेस को शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा।

अब तक प्राप्त आंकड़ों के अनुसार भाजपा ने 81 नगर पालिकाओं की 1967 सीट पर जीत दर्ज की है, जबकि कांग्रेस ने 356 और आम आदमी पार्टी केवल 9 सीटों पर ही जीत दर्ज की पायी। वहीं पंचायत चुनाव में भाजपा ने 735, कांग्रेस ने 157 और आम आदमी पार्टी ने केवल दो सीटों पर जीत दर्ज की।

इस्तीफा देने के बाद अमित चावड़ा ने कहा, निकाय चुनाव में पार्टी की हार के लिए मैं अध्यक्ष के तौर पर जिम्मेदारी स्वीकार करता हूं। उन्होंने कहा, मैंने कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी को अपना इस्तीफा सौंप दिया है।

उन्होंने कहा कि वो पार्टी के एक कार्यकर्ता के तौर पर, एक सैनिक के तौर पर काम करुंगा। उन्होंने कहा, वो गुजरात विधानसभा 2022 के लिए कांग्रेस का झंडा बुलंद करने के लिए काम करेंगे। चावड़ा ने कहा, वो लोगों को हक और अधिकार दिलाने की लड़ाई लड़ते रहेंगे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.