अभिनय के साथ मारधाड़ देखना है, तो देखिये वेब सीरीज पाताल लोक

आकांक्षा सिंह

नई दिल्ली: अमेज़न प्राइम की वेब सीरीज़ ‘पाताल लोक’ रिलीज होने के बाद से ही काफी चर्चा में है। अनुष्का शर्मा की प्रोड्यूस की हुई इस सीरीज़ को काफी अच्छे रेस्पॉन्स मिल रहे हैं, तो वहीँ दूसरी तरफ लोग इसका काफी विरोध भी कर रहे है। यह सीरीज़ ट्विटर पर भी काफी चर्चा में है, लोग इसको ले कर तरह तरह की बातें  कर रहे हैं। विरोध करने वाले लोगों का कहना है कि इस सीरीज़ में धर्म विशेष लोगों को टारगेट किया जा रहा है। वहीं इसके बेहतरीन डायलॉग और एक्टिंग को ले कर लोग इसे बहुत पसंद कर रहे है और मीमर्स इसके डायलॉग को ले कर दिल खुश कर देने वाले मीम्स बना रहे है।

इस सीरीज़ के निर्देशक अविनाश अरुण और प्रोसित रॉय है, और इसकी कहानी सुदीप शर्मा ने लिखी है जिन्होंने इससे पहले ‘एनएच 10’ और ‘उड़ता पंजाब’ जैसी बेहतरीन फ़िल्में लिखी है। इस सीरीज में हाथीराम चौधरी का कैरेक्टर बहुत जबरदस्त तरीके से पेश किया गया है जिसे जयदीप अहलावत निभा रहे हैं।

यह कहानी है दिल्ली के एक पुलिसवाले की, जिसका नाम है हाथीराम चौधरी। वह दिल्ली के जमुनापार थाने में तैनात है। हाथीराम की एक आइडियोलॉजी है कि दुनिया तीन लोकों में बंटी हुई है-स्वर्ग लोक जहां अमीर लोग रहते है। दूसरा धरती लोक-जहां उसके जैसे लोग रहते हैं और तीसरा पाताल लोक जहां कीड़े मकौड़े रहते हैं। एक स्पेशल ऑपरेशन के दौरान 4 क्रिमिनलों को पकड़ा जाता है। उन चारों पर एक फेमस आदमी की हत्या की साजिश का आरोप है। यह आदमी एक फेमस टीवी जर्नलिस्ट होता है। हालांकि उसकी टीआरपी बेहद गिरी हुई है।

ऐसे में यह केस आता है हाथीराम चौधरी के हाथ में। अब हाथीराम को इस केस के ज़रिए अपने डिपार्टमेंट को भी बताना है कि वह इस केस के लिए बेहतर है वहीं उसे अपने परिवार के सामने भी हीरो बनकर दिखाना है। इस सीरीज में हर किरदार की अपनी एक कहानी है जिसे  बड़े ही सरल तरीके से दिखाया गया है। इस कहानी को जितनी ही खूबसूरती से लिखा गया है उतनी ही खूबसूरती से इसे स्क्रीन पर दिखाया भी गया है। इसकी कहानी में आज के समय में होने वाली ऐसी घटनाओं का ज़िक्र है जिसे देखता हर कोई है,जीते कुछ लोग है,लेकिन पता सबको है।

क्राइम सीन्स, खून खराबा इस सीरीज़ में काफी देखने को मिलेगा जिसे देख कर आप चींख  भी सकते है। इस वेब सीरीज की तारीफ क्रिटिक्स ने भी खूब की है। इसके एक्टिंग, डायलॉग, कास्ट सभी चीज़ों ने दर्शकों के ऊपर एक गहरा छाप छोड़ा है। इसे देखने के बाद ऐसी कई चीज़े होंगी जिसके लिए आपका विरोध करना भी लाज़मी है पर इसमें कोई दो राय नहीं कि यह एक जबरदस्त वेब सीरीज़ में से एक है, और इस खाली समय मे आप सभी इस सीरीज़ को देखना बेहद पसंद करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.