राम के भारत में पेट्रोल ₹93, सीता के नेपाल में ₹53 और रावण की लंका में ₹51, बढ़ती कीमतों पर सुब्रमण्यम स्वामी का तंज

चिरौरी न्यूज़

नई दिल्ली: देश भर में पेट्रोल डीजल की कीमतों में वृद्धि पर आम आदमी सहित कई राजनेताओं ने सरकार को आड़े हाथों लिया है, लेकिन अब भारतीय जनता पार्टी के अन्दर से ही बढती कीमतों पर सरकार की आलोचना शुरू हो गयी है। बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने आज एक ट्वीट किया है जिसमें उन्होंने सरकार पर तंज कसते हुए कहा है कि राम के भारत में पेट्रोल 93 रुपये प्रति लीटर, सीता के नेपाल में पेट्रोल 53 रुपये प्रति लीटर और वहीं रावण की लंका में पेट्रोल 51 रुपये प्रति लीटर।

बता दें कि कुछ दिनों से डीजल पेट्रोल की बढ़ती कीमतों पर सरकार विपक्ष के निशाने पर है। अब भाजपा नेता के यह कटाक्ष विपक्ष के लिए मददगार साबित हो सकता है। डीजल और पेट्रोल की कीमतें देश में ऐसे ही आसमान छू रही हैं। वहीं, सोमवार को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आम बजट 2021 में डीजल और पेट्रोल पर सेस लगा दिया है। हालांकि उसी अनुपात में डीजल और पेट्रोल पर के आयात शुल्क में कमी की गयी है। सरकार ने दावा किया है कि अतिरिक्त सेस लगाने से आम आदमी की जेब पर कोई असर नहीं पड़ेगा।

सरकार के इस दावे को विपक्ष ने नकार दिया है और कहा कि कंपनियां अपना मुनाफा कभी भी नहीं छोड़ेंगी। अगर कंपनियों पर टैक्स को बोझ डाला जायेगा तो कीमतें तो बढ़ेंगी ही। वहीं कई भाजपा नेता भी सरकार की इस दलील को नहीं पचा पा रहे हैं। इसी के बाद सुब्रमण्यम स्वामी का यह कटाक्ष लोगों में चर्चा का विषय बना हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.