रोहित और रहाणे की साझेदारी से भारत का पहले दिन स्कोर 6/300

चिरौरी न्यूज़

चेन्नई: भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन भारत ने 6 विकेट के नुकसान पर 300 रन बनाये हैं जिसमें रोहित शर्मा और उपकप्तान अजिंक्य रहाणे के बीच चौथे विकेट के लिए 162 रनों की साझेदारी हुई। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत बहुत ख़राब रही, उसके तीन विकेट महज 86 रन पर ही गिर गए। शुभमन गिल (0), चेतेश्वर पुजारा (21) और कप्तान विराट कोहली (0) लंच से पहले ही पवेलियन वापस लौट आये थे, लेकिन सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (161) की शतकीय और उपकप्तान अजिंक्य रहाणे (67) की अर्धशतकीय पारी से भारतीय क्रिकेट टीम ने एमए चिदंबरम स्टेडियम में पहले दिन का खेल खत्म होने तक छह विकेट पर 300 रन बना लिए। पिच पर विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत 55 गेंदों में पांच चौकों और एक छक्के की मदद से 33 और अक्षर पटेल सात गेंदों में एक चौके के सहारे पांच रन बनाकर मौजूद हैं।

रोहित ने 231 गेंदों में 18 चौकों और दो छक्कों की मदद से 161 रन तथा रहाणे के 149 गेंदों में नौ चौकों के सहारे 67 रन बनाए। रोहित और रहाणे ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए भारतीय पारी को संभाला। दोनों बल्लेबाजों ने दूसरे सत्र में बेहतरीन खेल का प्रदर्शन किया और टीम को संकट से उबारा। रोहित ने इसके बाद रहाणे के साथ पारी आगे बढ़ाई और टी ब्रेक से पहले शतक जड़ा जो उनके करियर का सातवां शतक है। रोहित के नाम देश में सात शतक जड़ने का रिकॉर्ड दर्ज हो गया है।

रोहित शतक बनाने के बाद तेजी से अपने दोहरे शतक की ओर बढ़ रहे थे, लेकिन जैक लीच की गेंद पर मोइन अली के हाथों कैच थमाकर वह आउट हो गए। रोहित और रहाणे के बीच चौथे विकेट के लिए 162 रनों की मजबूत साझेदारी हुई। रोहित के आउट होने के बाद रहाणे भी ज्यादा देर क्रीज पर नहीं टिक सके और मोइन ने बोल्ड कर उन्हें पवेलियन भेजा।

भारत ने तीसरे सत्र में रविचंद्रन अश्विन का विकेट भी गंवाया, जिन्हें रूट ने ओली पोप के हाथों कैच कराकर आउट किया। अश्विन ने 19 गेंदों में एक चौकों की मदद से 13 रन बनाए। इंग्लैंड की तरफ से जैक लीच ने 78 रन और मोइन अली ने 112 रन देकर दो-दो विकेट और जोए रूट व ओली स्टोन ने एक-एक विकेट लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.