मयंक सूद की घातक गेंदबाजी, ओम नाथ सूद टूर्नामेंट कमेटी ने खिताब जीता

चिरौरी न्यूज़

नई दिल्ली: मैंन ऑफ द मैच मयंक सूद की घातक गेंदबाजी की बदौलत ओम नाथ सूद टूर्नामेंट कमेटी ने राष्ट्रीय स्वाभिमान खेल परिसर, पीतमपुरा मैदान पर खेले गए वार्षिक मैच में मीडिया पर्सन्स को चार वर्षों बाद पांच विकेट से हराकर हितकारी ट्रॉफी पर कब्जा किया।

मीडिया पर्सन्स के कप्तान विक्रांत गुप्ता ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया । लेकिन मयंक सूद (3-X-11-3) व पारस पांडे (4-X-12-1) की शानदार गेंदबाजी के चलते यह निर्णय कारगर साबित न हुआ और पूरी टीम निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट 109 रन ही बना पायी। मीडिया पर्सन्स की ओर से मनोज दीमरी ने 61 गेंदों पर एक छक्के व दो चौकों की मदद से सर्वाधिक 38 रन, राहुल रावत ने 15 रन व चेतन शर्मा ने 12 रन बनाए। ऋषभ कोचर व राहुल वासन ने एक-एक विकेट लिया।

जीत के लिए 110 रनों का लक्ष्य ओम नाथ सूद टूर्नामेंट कमेटी ने 15.5 ओवरों में 5 विकेट खो कर आसानी से  पा लिया। गंधर्व भारद्वाज व ऋषभ कोचर ने 24 – 24 रन, लक्ष्मण ने 19 रन, हिमांशु गर्ग ने 12 रन व कप्तान दीपक जोशी ने 10 रन बनाए। आकाश रावल ने दो, रूपेश, विक्रांत गुप्ता व सत्येन्द्र ने एक-एक विकेट लिया।

टूर्नामेंट के सचिव प्रमोद सूद ने विजेता टीम के कप्तान दीपक जोशी को हितकारी ट्रॉफी प्रदान की जबकि विशेष मेहमान संजय पांडे ने खिलाड़ियों को पुरस्कारों एवम प्रतीक चिन्हों से सम्मानित किया।  सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज का पुरस्कार मनोज दीमरी व गंधर्व भारद्वाज को, सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज का पुरस्कार पारस पांडे व आकाश रावल को, सर्वश्रेष्ठ क्षेत्ररक्षक का पुरस्कार ऋषभ कोचर को व सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर का पुरस्कार चेतन शर्मा को प्रदान किया।

इस अवसर पर राष्ट्रीय स्वाभिमान खेल परिसर के सचिव व सेना के पूर्व रणजी खिलाड़ी भूप राज सिंह,  मैनेजर इन्द्र कुमार, रानी बाग क्रिकेट क्लब के फाउंडर मेंबर्स सुभाष कपूर, एस. एन. शर्मा के अतिरिक्त जवाहर नागिया, समाज सेवी मदन खुराना, मीडिया से सीनियर पत्रकार राजेन्द्र सजवान, राकेश राव, परविन्द्र शारदा, राजेश राय, डी एन धूलिया, संदीप भूषण, अजय नैथानी व रोशन झा उपस्थित थे। खिलाड़ियों को दिए गए प्रतीक चिन्ह हितकारी फार्मेसी के सीईओ दीपक जोशी ने प्रायोजित किये।

पंजाब केसरी के सीनियर पत्रकार प्रविन्दर शारदा ने अपने संबोधन में न केवल मीडिया पर्सन्स टीम की ओर से आयोजकों का धन्यवाद किया बल्कि यह भी कहा कि अब से 32 वर्षों पहले रानी बाग के रेलवे मैदान से शुरू हुआ टूर्नामेंट आज देश के सर्वश्रेष्ठ टूर्नामेंट में से एक है। आशीष नेहरा, वीरेन्द्र सहवाग, गौतम गंभीर, युवराज सिंह, विराट कोहली जैसे 50 से भी अधिक खिलाड़ी हैं जो इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट का हिस्सा रह चुके हैँ। और अच्छी बात यह है कि मैं पहले टूर्नामेंट से लगातर 32 वर्षों से इस टूर्नामेंट का हमसफर रहा हूँ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.