मुश्ताक अली टी-20 क्रिकेट: राजस्थान-तमिलनाडु और पंजाब-बड़ौदा में सेमीफाइनल टक्कर

चिरौरी न्यूज़

गुजरात के अहमदाबाद में चल रहे सैयद मुश्ताक अली टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट के पहले सेमीफाइनल में राजस्थान का 29 जनवरी को तमिलनाडु से मुकाबला होगा जबकि इसी दिन दूसरे सेमीफाइनल में पंजाब और बड़ौदा आमने-सामने होंगे। फ़ाइनल 31 जनवरी को खेला जाएगा।

अहमदाबाद के नवनिर्मित सरदार पटेल स्टेडियम में बुधवार को महिपाल लोमरोर की नाबाद 78 रन की विस्फोटक पारी से राजस्थान ने बिहार को चौथे क्वार्टरफाइनल में 16 रन से हराया। राजस्थान ने 20 ओवर में पांच विकेट पर 164 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया और बिहार को चार विकेट पर 148 रन पर थाम लिया।

राजस्थान के लिए भरत शर्मा और अंकित लाम्बा ने पहले विकेट के लिए 59 रन की ठोस साझेदारी की। भरत और लाम्बा दोनों ने 38-38 रन बनाये। भरत ने 33 गेंदों की पारी में चार चौके और दो छक्के लगाए जबकि लाम्बा ने 41 गेंदों में दो चौके और एक छक्का लगाया। कप्तान अशोक मिनारिया खाता खोले बिना आउट हुए। लेकिन लोमरोर ने तूफानी अंदाज में खेलते हुए मात्र 37 गेंदों में पांच चौकों और पांच छक्कों की मदद से नाबाद 78 रन ठोके।

लक्ष्य का पीछा करते हुए बिहार के बल्लेबाज रन गति को तेज नहीं कर पाए और यही उनकी हार का कारण बना। मंगल महरोर ने 58 गेंदों में चार चौकों और दो छक्कों की मदद से नाबाद 68 रन बनाये लेकिन वह टीम को जीत की मंजिल तक नहीं पहुंचा सके। विकास यादव 17 गेंदों में तीन चौकों और एक छक्के की मदद से 27 रन बनाकर नाबाद रहे। सलामी बल्लेबाज बाबुल कुमार 20 गेंदों में चार चौकों के सहारे 29 रन बनाकर रन आउट हुए।

राजस्थान की तरफ से अनिकेत चौधरी, रवि बिश्नोई और चंद्रपाल सिंह ने एक-एक विकेट लिया।
इससे पहले तीसरे क्वार्टरफाइनल में विष्णु सोलंकी की नाबाद 71 रन की विस्फोटक पारी के दम पर बड़ौदा ने हरियाणा को 8 विकेट से पीटा। बड़ौदा ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण करने का फैसला किया। बड़ौदा ने हरियाणा को 20 ओवर में सात विकेट पर 148 पर रोकने के बाद दो विकेट पर 150 रन बनाकर एकतरफा जीत हासिल कर ली।

सोलंकी ने मात्र 46 गेंदों पर चार चौकों और पांच छक्कों की मदद से नाबाद 71 रन की मैच विजयी पारी खेली। सोलंकी ने स्मित पटेल के साथ दूसरे विकेट के लिए 68 रन की साझेदारी की। सोलंकी ने फिर अभिमन्यु राजपूत के साथ तीसरे विकेट के लिए अविजित 49 रन जोड़े। राजपूत ने 13 गेंदों पर नाबाद 13 रन बनाये। बड़ौदा के ओपनर और कप्तान केदार देवधर ने 40 गेंदों पर 43 रन में दो चौके और दो छक्के लगाए। हरियाणा की तरफ से भारतीय लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल और सुमित कुमार ने एक-विकेट लिया।

हरियाणा की पारी में हिमांशु राणा ने 40 गेंदों पर सात चौकों की मदद से सर्वाधिक 49 रन बनाये। शिवम चौहान ने 29 गेंदों पर 35 रन में तीन चौके और एक छक्का लगाया। ओपनर चैतन्य बिश्नोई ने 15 गेंदों पर एक चौके और दो छक्कों के सहारे 21 रन तथा सुमित कुमार ने 16 गेंदों पर दो चौकों और एक छक्के की मदद से 20 रन बनाये। राहुल तेवतिया ने 10 रनों का योगदान दिया। हरियाणा की टीम दो विकेट पर 105 रन की अच्छी स्थिति से 148 रन तक ही पहुंच पायी। बड़ौदा की तरफ से कार्तिक ककाड़े ने दो ओवर में मात्र सात रन देकर दो विकेट झटके। अतीत सेठ और बाबाशफी पठान को एक-विकेट मिला।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.