एंटी डोपिंग साइंस: चुनोतियाँ और भविष्य का द्रष्टिकोण विषय पर राष्ट्रीय वेबिनार कल

चिरौरी न्यूज़

नई दिल्ली: नेशनल डोप टेस्टिंग लेबोरटरी, दिल्ली (एनडीटीएल) के द्वारा फिजिकल एजुकेशन फांउडेशन आफ इंडिया (पेफी) के सहयोग से कल् 28 जनवरी को एक ऑनलाइन राष्ट्रीय वेबिनार का आयोजन होगा। कार्यक्रम की थीम एंटी डोपिंग साइंस – चुनोतियाँ और भविष्य का द्रष्टिकोण’ विषय पर है। वेबीनार का उद्घाटन एम्स भोपाल और जम्मू के अध्यक्ष प्रोफ़ेसर वाई के गुप्ता जी करेंगे। कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में साइंस एंड इंजीनियरिंग रिसर्च बोर्ड की वैज्ञानिक डॉ। नीलिमा मिश्रा रहेंगी ।

कार्यक्रम की अध्यक्षता नेशनल डोप टेस्टिंग लेबोरटरी, दिल्ली के साइंटिफिक निदेशक डॉ पी एल साहू करेंगे। इस वेबिनार के बारे में बात करते हुए आयोजन समिति के सचिव डॉ अशोक मौर्या ने बताया कि खिलाड़ियों, खेल प्रशिक्षकों और शारीरिक शिक्षकों को ‘एंटी डोपिंग साइंस में आने वाली चुनोतियों और भविष्य का द्रष्टिकोण विषय पर देश और विदेश में विशेषज्ञों के द्वारा खिलाड़ियों, शारीरिक शिक्षकों और खेल प्रशिक्षकों को बेहतरीन जानकारी उपलब्ध कराना और डोप मुक्त खेल आयोजन कराना वेबिनार का मुख्य उदेश्य है।

इस वेबिनार में 4 टेक्निकल सत्र के दौरान नाडा के कार्यक्रम निदेशक डॉ अंकुश गुप्ता, पिजिआइएमार के प्रोफ़ेसर डॉ बिकास मेधी, एन डी टी एल के साइंटिफिक डायरेक्टर डॉ पी एल साहू प्रशिक्षक और खेल वैज्ञानिक डॉ राणा चेंगप्पा बिभिन्न विषयों पर देश के विभिन्न प्रदेशों के शारीरिक शिक्षक, खेल प्रशिक्षक, खिलाड़ी, छात्र-छात्राएं और शिक्षाविद् को एंटी डोपिंग साइंस पर जानकारी देंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.