एंटीलिया केस में पुलिस अधिकारी सचिन वझे को एनआईए ने किया गिरफ्तार

चिरौरी न्यूज़

नई दिल्ली: मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया के पास से विस्फोटकों से भरी स्कॉर्पियो कार पाए जाने के मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने मुंबई पुलिस क्राइम ब्रांच के पूर्व ऑफिसर सचिन वझे को गिरफ्तार कर रविवार को कोर्ट में पेश किया। इसके बाद, कोर्ट ने सचिन वाझे को 25 मार्च तक एनआईए की हिरासत में भेज दिया है।

सचिन वझे को शनिवार की सुबह लगभग 11 बजे एनआईए के कार्यालय पहुंचे थे, जहां उनसे लगभग बारह घंटे की गहन पूछताछ हुई। बाद में रात 11 बजकर 50 मिनट पर उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।

बता दें कि उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया के बाहर विस्फाटकों भरी एक स्कार्पियो कार बरामद हुई थी, जिसका मालिक मनसुख हिरेन की लाश संदिग्ध अवस्था में पायी गयी थी। मनसुख हिरेन की पत्नी ने सचिन वझे पर उनके पति की संदिग्ध मौत में संलिप्त होने का आरोप लगाया है। सचिन वाझे को बुधवार को मुंबई अपराध शाखा से हटा दिया गया था। इसके बाद से उनकी गिरफ्तारी की मांग की जा रही थी।

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया के बाहर खड़ी कार के मालिक मनसुख हिरेन की हत्या के केस में महाराष्ट्र पुलिस के अधिकारी सचिन वझे को गिरफ्तार किया है। इसके बाद मुंबई की स्पेशल कोर्ट ने पुलिस अधिकारी सचिन वझे को 25 मार्च तक एनआईए की कस्टडी में भेज दिया है। सचिन वझे के अलावा मुंबई पुलिस की क्राइम इंटेलिजेंस यूनिट के चार और लोगों पर गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.