प्रियंका, राहुल गाँधी ने उन्नाव की घटना को लेकर योगी सरकार पर साधा निशाना

चिरौरी न्यूज़

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता प्रियंका गाँधी और राहुल गाँधी ने उत्तर प्रदेश के उन्नाव में दो लड़कियों की संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत और एक लड़की के बेसुध पाए जाने की घटना को लेकर योगी आदित्यनाथ की सरकार पर निशाना साधा है। कांग्रेस नातों ने उन्नाव की घटना को दिल दहला देने वाली करार देते हुए आरोप लगाया कि प्रदेश की भाजपा सरकार सिर्फ दलित समाज को ही नहीं, बल्कि महिलाओं के सम्मान और मानवाधिकारों को भी कुचल रही है।

उन्होंने योगी सरकार से मांग की कि अस्पताल में भर्ती लड़की को उपचार के लिए दिल्ली पहुंचाया जाना चाहिए।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट किया, “उप्र सरकार केवल दलित समाज को ही नहीं, बल्कि महिलाओं के सम्मान और मानवाधिकारों को भी कुचलती जा रही है। लेकिन वे याद रखें कि मैं और पूरी कांग्रेस पार्टी पीड़ितों की आवाज़ बनकर खड़े हैं और उन्हें न्याय दिलाकर ही रहेंगे।”

पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा कहा कि, “उन्नाव की घटना दिल दहला देने वाली है। लड़कियों के परिवार की बात सुनना एवं तीसरी बच्ची को तुरंत अच्छा इलाज मिलना जांच – पड़ताल एवं न्याय की प्रक्रिया के लिए बेहद जरूरी है।”

प्रियंका गाँधी ने कहा, उप्र सरकार से निवेदन है कि परिवार की पूरी बात सुनें एवं त्वरित प्रभाव से तीसरी बच्ची को इलाज के लिए दिल्ली शिफ्ट किया जाए। वहीं परिवार वालों की मांग है कि उनकी बच्चियों के साथ क्या हुआ और कैसे उनकी मौत हुई इसकी सीबीआई जांच करायी जाये।

बता दें कि उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले में दो बहनों का शव संदेहास्पद स्थिति में मिलने के बाद से हड़कंप मचा हुआ है। घटना जिले के असोहा थाना क्षेत्र की है। जिन दो नाबालिग लड़कियों का शव बरामद हुआ है, उनकी छोटी बहन भी खेत में बेसुध मिली थी, अभी उसकी स्थिति गंभीर बनी हुई है और डॉक्टरों ने बयान दिया है कि वह जिस स्थिति में है, उसका बचना मुश्किल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.