विराट कोहली ने बता दिया कब क्रिकेट से ले लेंगे रिटारमेंट

virat-kohliभारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली का लाइव  इंटरव्यू इंस्टाग्राम पर इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाज केविन पीटरसन ने लिया। विराट कोहली ने इस इंटरव्यू के दौरान अपनी जीवन से जुड़ी कई अहम बातों का खुलासा किया। इस बातचीत के दौरान विराट कोहली ने ये भी साफ कर दिया कि वो कब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह देंगे।

विराट कोहली के इंटरव्यू के दौरान केविन पीटरसन ने उनके एक किस्सा शेयर करते हुए कहा कि एक बार मैं एक जिम में था और ट्रेडमिल पर दौड़ रहा था। वहीं पर Dhoni भी थे और वो भी मेरे साथ ही ट्रेडमिल पर दौड़ने लगे। इस दौरान हम दोनों ने (धौनी और पीटरसन) आपके और आपकी (विराट कोहली) कप्तानी के बारे में बातें की। उस वक्त धौनी ने आपके बारे में कहा कि वो ये जरूर देखना चाहेंगे कि क्या आप इतनी ही उत्साह, आक्रामकता और एनर्जी अपने पूरे क्रिकेट करियर के दौरान बनाकर रख सकेंगे या नहीं।

विराट कोहली ने केविन पीटरसन की इस कहानी को बड़े ध्यान से सुना और इसके बाद उन्होंने कहा कि वो हर मैच के दौरान मैदान पर अपना सबकुछ झोंक देते हैं और उनका एनर्जी लेवल हर वक्त अपने चरम पर होता है। उन्होंने कहा कि जिस दिन मैदान पर मैं अपना 120 फीसदी योगदान नहीं दे पाउंगा उस दिन ही इस खेल को अलविदा कह दूंगा।

विराट कोहली ने पीटरसन से कहा कि आप खुद माही से पूछ सकते हैं कि जब मैं उनकी कप्तानी में खेलता था तब हर ओवर में उनसे कुछ ना कुछ कहता रहता था। जैसे कि हम ये कर सकते हैं वो कर सकते हैं। मैं लांग आन से भागकर लांग ऑफ पर जा सकता हूं। मैं हर गेंद पर अपना 120 फीसदी देता हूं और मैं इसके अलावा किसी अन्य तरीके से नहीं खेल सकता। मैंने अपने आप से ये वादा किया है कि जिस दिन मुझे लगेगा कि मैं इस तरह से नहीं खेल पा रहा हूं मैं इस खेल से रिटायरमेंट ले लूंगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.