कोरोना योद्धाओं के सम्मान में पेंटिंग्स से सजाया गया बाराखम्बा पुलिस स्टेशन की दिवार

न्यूज़ डेस्क

नई दिल्ली: आजकल किसी के सामने सर श्रद्धा से झुकता है तो वो हैं कोरोना से जंग लड़ रहे भारत के डॉक्टर्स, नर्स, सफाई कर्मचारी, पुलिस, और लाखों लोगों को खाना खिलने में सहयोग करने वाले ऐसे कई लोग जो दिन रात मेहनत कर रहे हैं। समय समय पर पूरा देश इनके सम्मान में झुक रहा है। कभी हम ताली बजाकर, कभी दीये जलाकर और कभी पुष्पवर्षा कर, हम उनका उत्साहवर्धन कर रहे है।

ऐसा ही एक प्रयास कोरोना से जंग लड़ रहे योद्धाओं का उत्साहवर्धन करने के लिए बंधु इंडिया एनजीओ ने किया है। एनजीओ की तरफ से दिल्ली के बाराखंभा पुलिस स्टेशन के बाहर की दीवारों को कोरोना योद्धाओं के कार्यों को चित्रों के माध्यम से उकेरा है। कोरोना योद्धाओं के कार्य को बंधु इंडिया एनजीओ द्वारा सम्मान दिए जाने के बाद इसकी काफी चर्चा है। दीवार का उद्घाटन बुधवार की शाम हुआ।

इसमें कोरोना योद्धाओं के प्रतीकात्मक चित्र बनाने के साथ उनके द्वारा किए जा रहे कार्यों को भी दर्शाया गया है। कोरोना से बचाव के लिए कुछ संदेशों को भी दीवार पर अंकित किया गया है। इसके जरिये लोगों को जागरूक किया जा रहा है। किस तरह से लोगों की मदद की जा रही है। किस तरह से देश को कोरोना से बचाने का प्रयास किया जा रहा है, इसे दीवार पर प्रदर्शित किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.