जून-जुलाई में चरम पर पहुंच सकती है कोरोना बीमारी: एम्‍स डायरेक्‍टर गुलेरिया

न्यूज़ डेस्क

नई दिल्ली: एम्‍स के डायरेक्‍टर रणदीप गुलेरिया ने कहा है कि जून-जुलाई में कोरोना अपने चरम पर होगा। उन्होंने कहा कि जांच नमूने की डाटा का अध्‍ययन करने के बाद यह कहा जा सकता है कि जिस तरह से भारत देश में कोरोन के मामले बढ़ रहे हैं उससे यह अनुमान लगाया जा सकता है कि यह बीमारी जून-जुलाई में अपने चरम पर होगी। रणदीप गुलेरिया ने यह जानकारी एक न्‍यूज एजेंसी से बातचीत में दी है।

न्यूज़ एजेंसी से बातचीत करते हुए उन्‍होंने बताया कि कोरोना के डाटा का अध्‍ययन हम कई तरीकों से कर रहे हैं। डाटा के अध्‍ययन से यह बात तो साफ है कि अब यह लग रहा है कि जिस हिसाब से यह बीमारी बढ़ रही है उससे यह कहा जा सकता है कि बीमारी अगले एक दो महीने (जून-जुलाई) में अपने चरम पर होगी। हालांकि उन्‍होंने यह भी कहा कि इसके लिए कई फैक्‍टर भी काम करेंगे।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की वेबसाइट के अनुसार देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 52952 हो गई है, जिसमें 15266 लोगों को इलाज के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज किया जा चुका है। देश में कोरोना संक्रमित एक्टिव मामलों की संख्या 35902 है। वहीं, अब तक 1783 लोगों की कोरोना के चलते जान चली गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.