अभय देओल बोले, फिल्म इंडस्ट्री में मौजूद है लॉबी

चिरौरी न्यूज़ डेस्क

नई दिल्ली: सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या के बाद बॉलीवुड में नेपोटीज्म का मुद्दा थमने का नाम नहीं ले रहा है। आये दिन कोई न कोई बॉलीवुड का स्टार इस के बारे में बात कर रहें हैं। वैसे बड़े और एस्ताब्लिश नाम इस मुद्दे पर चुप्पी साधे हुए हैं लेकिन नेपोटीज्म के खिलाफ अब लोग खुल कर बोल रहे है। अब इंडस्ट्री के ही एक बड़े परिवार का हिस्सा अभय देओल ने बॉलीवुड में होने वाले भेदभाव के मुद्दे को उठाया है। इस बार उन्होंने फिल्म अवॉर्ड्स में होने वाली लॉबी को निशाने पर लिया है।

अभय देओल उन अभिनेताओं में से हैं जिन्होंने मसाला फिल्मों से दूरी बना कर रखी है। इन दिनों वो अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर बॉलीवुड से जुड़ी ऐसे पहलुओं पर बात कर रहे हैं, जिन पर बड़े स्टार्स कम ही बोलते हैं।

अभय ने अपनी सुपरहिट फिल्म ‘जिंदगी ना मिलेगी दोबारा’  जिसमें उनके साथ ऋतिक रौशन, फरहान अख्तर और कटरीना कैफ जैसे स्टार थे, का एक पोस्टर शेयर किया और इसके जरिए बॉलीवुड के सबसे बड़े अवॉर्ड ‘फिल्मफेयर’ में होने वाले भेदभाव का मुद्दा उठाया।

अभय ने लिखा, “मैं ये बताना चाहूंगा कि लगभग सभी अवॉर्ड फंक्शन ने मुझे और फरहान को मुख्य अभिनेता से हटाकर सिर्फ सहायक अभिनेता तक सीमित कर दिया था। ऋतिक और कटरीना ‘लीडिंग एक्टर्स’ के तौर पर नॉमिनेट हुए थे।” अभय ने इंडस्ट्री में लॉबी का जिक्र करते हुए लिखा, “इंडस्ट्री में कई ऐसे गुपुचुप और खुल्लमखुल्ला तरीके हैं, जिसके जरिए लोग आपके खिलाफ लॉबी करते हैं। इस मामले में ये शर्मनाक तौर पर खुलेआम था।”

अभय ने ये भी कहा कि लॉबी के कारण उन्होंने अवार्ड शो का बहिष्कार किया है लेकिन उनके साथी कलाकार फरहान को इससे कोई दिक्कत नहीं थी। अभय ने इसके साथ ही फिल्मफेयर पर तंज कसते हुए अभय ने एक हैशटैग दिया- #FamilyfareAwards।

Leave a Reply

Your email address will not be published.