सेना ने की पुलवामा जैसे एक और आतंकी साजिश नाकाम, विस्फोटकों से भरी कार को बरामद कर उड़ाया

न्यूज़ डेस्क

नई दिल्ली: भारतीय सेना ने पुलवामा के अयानगुंड इलाके में भारी मात्रा में विस्फोटकों से भरी एक सैंट्रो कार को बरामद किया और बाद में उसे ब्लास्ट कर उड़ा दिया। इस कार में आईईडी का भी इस्तेमाल किया गया था। बताया जा रहा है कि इस कार का इस्तेमाल जम्मू-कश्मीर में पुलवामा जैसे एक और हमले की थी, लेकिन सेना के जवानों ने साजिश को नाकाम कर दिया। सुरक्षाबलों ने कार को संदिग्ध हालत में पाया और इसकी जांच की तो भारी मात्रा में विस्फोटक मिले।

जानकारी के मुताबिक बरामद सैंट्रो कार में विस्फोटक होने के कारण उसको हटाकर कहीं और ले जाना संभव नहीं था, इसलिए सुरक्षाबलों ने उस कार को वहीं पर नियंत्रित विस्फोट के जरिए उड़ा दिया। इस कार में इतने भारी मात्रा में विस्फोटक भरे हुए थे कि जब इसे उड़ाया गया तो आसपास के कई घरों को नुकसान पहुंचा और बड़े धमाके की आवाज सुनी गई।

विस्फोट से कार उड़ाने से पहले सुरक्षाबलों ने पहले आसपाल के इलाके को खाली करा लिया, क्योंकि गाड़ी में विस्फोटकों की मात्रा इतनी ज्यादा थी कि इससे तबाही मच सकती थी। माना जा रहा है कि पुलवामा में 2019 जैसी एक और आतंकी साजिश को अंजाम देने के लिए इस कार का इस्तेमाल किया जाना था लेकिन सुरक्षाबलों की सतर्कता से इसे टाल दिया गया।
बता दें कि पिछले साल 14 फरवरी को सीआरपीएफ के काफिले पर विस्फोटकों से भरी गाड़ी के जरिए आतंकी हमला किया गया था और इस हमले में देश के 40 जवान शहीद हो गए थे। जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों ने आईईडी से भरी कार को सेना के काफिले से भिड़ा दिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.