अगर सरकार से मिली इजाजत तो 27 मई से शुरू हो सकती है दिल्ली मेट्रो

न्यूज़ डेस्क

नयी दिल्ली: रेल, बस और फ्लाइट्स के शुरू होने के बाद दिल्ली में रहने वालों के लिए अच्छी खबर है। दिल्ली मेट्रो के सूत्रों से पता चला है कि मेट्रो ट्रेन का परिचालन 27 मई से शुरू होने जा रही है। लेकिन शर्ते पहले से कहीं ज्यादा सख्त हो सकती हैं। मेट्रो में सोशल डिस्टेंसिंग के नियम का सख्ती के साथ पालन करना होगा और बताया ये जा रहा है की एक कोच में अधिकत 50 लोग ही सफर कर सकेंगे।

27 मई से मेट्रो चलने की खबर को इसलिए सच माना जा रहा है क्योंकि दिल्ली मेट्रो से जुड़े सूत्रों का कहना है कि कर्मचारियों को आगामी 26 मई को ही फुल स्ट्रेंथ के साथ कार्य स्थल पर उपस्थित रहने का कहा गया है। उस दिन कर्मचारियों को आपरेशन के बारे में ब्रीफिंग की जा सकती है। इसके साथ ही आगामी 27 मई से आपरेशन शुरू किया जा सकता है। हालांकि अभी तक लिखित में अभी तक कुछ भी जारी नहीं हुआ है।

इससे पहले भी मेट्रो ऑफिशल्स ने 18 मई से मेट्रो रेल को चलाने की तैयारी की गई थी लेकिन सरकार की तरफ से इसकी इजाजत नहीं मिली। मेट्रो शुरू होने  बाद इसका नजारा बदला हुआ होगा। मेट्रो में अब पहले जैसी भीड़ देखने को नहीं मिलेगी और एक कोच में अधिकतम 50 लोग ही सफर कर सकेंगे, और ट्रेन में एक बार में सिर्फ 400 यात्रियों को सफर करने का मौका मिलेगा।

दिल्ली मेट्रो के आधिकारिक सूत्रों का कहना है कि ट्रेन या स्टेशन परिसर में शारीरिक दूरी बनाए रखने के फैसले का सख़्ती से पालन होगा। इसके अलावा सीट पर बैठने वालों को एक सीट छोड़कर बैठना होगा। मसलन दो यात्रियों के बीच एक सीट खाली रहेगी। मेट्रो ने इसके लिए सीट पर स्टिकर भी लगाए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.