ज्योतिषी बेजान दारूवाला का 89 साल की उम्र में अहमदाबाद में निधन

न्यूज़ डेस्क

नयी दिल्ली: अपनी भविष्यवाणी के लिए दुनिया भर में मशहूर एस्ट्रोलॉजर बेजान दारुवाला का आज अहमदाबाद में  निधन हो गया । दारुवाला 89 वर्ष के थे और कुछ दिनों से बीमार थे । उन्हें अपोलो अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती किया गया था जहाँ उनका निधन हो गया । बताया जा रहा है की उनकी मौत कोरोना के कारण हुई है, हालांकि उनके बेटे नास्तुर दारूवाला ने इस बात से इनकार किया है। बेजान दारूवाला के बेटे नास्तुर दारूवाला ने कहा कि निमोनिया और ऑक्सीजन की कमी के कारण उनकी मृत्यु हुई।

गुजरात के सीएम विजय रूपाणी ने बेजान दारूवाला के निधन पर दुख जताया है। उन्होंने कहा, ”प्रसिद्ध ज्योतिषी श्री बेजन दारुवाला के निधन से दुखी हूं। मैं दिवंगत आत्मा के लिए प्रार्थना करता हूं। मेरी संवेदना।”

बेजान दारूवाला विभिन्न तकनीक के माध्यम से भविष्यवाणी किया करते थे। वह वैदिक ज्योतिष के जानकार थे। इसके साथ ही वह न्यूमेरोलॉजी, हाथ देखना समेत कई तकनीक के ज्ञाता थे। इतना ही नहीं बेजान दारूवाला अक्सर बाजार के उतार चढ़ाव को लेकर भी भविष्यवाणी किया करते थे। उनकी वेबसाइट के मुताबिक वह अमेरिका के सर्वश्रेष्ठ ज्योतिषी थे। खुशहाल जिंदगी को लेकर उनके जीवन का मंत्र था, ‘जियो, प्यार करो और खुश रहो।

उन्होंने 2014 और 2019 में मोदी की जीत की भविष्‍यवाणी की थी। दोनों ही लोकसभा चुनाव में भाजपा ने पूर्ण बहुमत की सरकार बनाई थी। बेजान दारूवाला ने ही यह भविष्यवाणी की थी कि संजय गांधी की दुर्घटना में मौत होगी। 23 जून 1980 को संजय गांधी की सफदरजंग हवाई अड्डे के पास एक विमान दुर्घटना में मौत हो गई थी।

बेजान दारूवाला पूरी दुनिया में अपनी भविष्यवाणियों के लिए मशहूर थे। जब भारत समेत पूरी दुनिया में कोरोनासंक्रमण फैल रहा था, तब उन्होंने भविष्यवाणी की थी कि कोरोना के लिए अब एक कठिन समय होगा। दारुवाला भगवान गणेश के भक्त थे। उन्हें कई राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय पुरस्कार भी मिले हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.