होंडा कार्स इंडिया ने पेश की नई होंडा डब्‍ल्‍यूआर-वी

चिरौरी न्यूज़

नई दिल्‍ली: भारत में प्रीमियम कारों की अग्रणी विनिर्माता होंडा कार्स इंडिया लि. (एचसीआईएल) ने आज नई होंडा डब्‍ल्‍यूआर-वी को लॉन्‍च किया। नई होंडा डब्‍ल्‍यूआर-वी को बेहतर एक्‍सटीरियर्स स्‍टाइलिंग और समृद्ध इंटीरियर्स के साथ पेश किया गया है। नई डब्‍ल्‍यूआर-वी पेट्रोल और डीजल दोनों में बीएस-6 इंजन के साथ आती है।

नई डब्‍ल्‍यूआर-वी के लॉन्‍च पर बोलते हुए, श्री गाकू नाकानिशी, प्रेसिडेंट और सीईओ, होंडा कार्स इंडिया लि. ने कहा, “प्रीमियम स्‍पोर्टी लाइफस्‍टाइल व्‍हीकल होंडा डब्‍ल्‍यूआर-वी ब्रांड्स के वैश्विक डीएनए के साथ आता है और भारत में इसके लगभग एक लाख संतुष्‍ट ग्राहक हैं। हम निरंतर ऐसे उत्‍पाद बनाने की दिशा में काम करते हैं जो हमारे ग्राहकों को आकर्षित करें। हमें नई डब्‍ल्‍यूआर-वी को नए लुक्‍स और फीचर्स के साथ लॉन्‍च करते हुए काफी खुशी हो रही है। हमें पूरा भरोसा है कि नई डब्‍ल्‍यूआर-वी को हमारे उपभोक्‍ताओं द्वारा खूब पसंद किया जाएगा।”

उन्‍होंने कहा, “हम नई डब्‍ल्‍यूआर-वी को पेट्रोल और डीजल दोनों में बीएस-6 इंजन के साथ पेश कर रहे हैं ताकि हमारे उपभोक्‍ताओं के पास उनकी आवश्‍यकताओं के मुताबिक चुनाव के लिए अधिक विकल्‍प मौजूद हों।”

नई होंडा डब्‍ल्‍यूआर-वी में किए गए प्रभावी एक्‍सटीरियर बदलावों में नया आकर्षक सॉलिड विंग क्रोम ग्रिल, इंटीग्रेटेड डीआरएल और पॉजिशन लैम्‍प्‍स के साथ नए एडवांस्‍ड एलईडी प्रोजेक्‍टर हेडलैम्‍प्‍स, नए एडवांस्‍ड एलईडी फॉग लैम्‍प्‍स और नए एडवांस्‍ड एलईडी रियर कॉम्‍बीनेशन लैम्‍प्‍स शामिल हैं। नया डिजाइन किया गया एडवांस्‍ड आर16 डुअल टोन डायमंड कट एलॉय व्‍हील्‍स, लौवर टाइप फ्रंट ग्रिल और शार्क फि‍न एंटेना मॉडल के ओवरऑल लुक को और अधिक खूबसूरत बनाते हैं।

नई डब्‍ल्‍यूआर-वी का इंटीरियर्स पेश करता है एम्‍बॉस एवं मेश डिजाइन के साथ नई और विशेषरूप से डिजाइन की गई प्रीमियम सीट अपहोल्‍स्‍ट्री के साथ एक बड़ा और आरामदायक कैबिन। एडिशनल क्रोम एक्‍सेंट्स कैबिन को प्रीमियम लुक प्रदान करता है।

प्रदर्शन और ईंधन दक्षता का सही संतुलन हासिल करने के लिए नई डब्‍ल्‍यूआर-वी में होंडा के पावरट्रेंस का सबसे बेहतर उपयोग किया गया है। नई डब्‍ल्‍यूआर-वी का बीएस-6 अनुपालन वाला पेट्रोल वेरिएंट 1.2 लीटर
i-VTEC पेट्रोल इंजन से सुसज्जित है, जो 90PS@6000 rpm का अधिकतम पावर और 110 Nm@4800 rpm का टॉर्क प्रदान करता है। इसे होंडा के एडवांस्‍ड 5-स्‍पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ तैयार किया गया है और यह परीक्षण डाटा के मुताबिक 16.5 किमी प्रति लीटर का माइलेज प्रदान करता है।

नई डब्‍ल्‍यूआर-वी का बीएस-6 अनुपालन वाले डीजल वेरिएंट में अर्थ ड्रीम टेक्‍नोलॉजी सीरीज का 1.5 लीटर i-DTEC डीजल इंजन है। यह 23.7 किमी प्रति लीटर का शानदार माइलेज प्रदान करता है। यह इंजन 100ps@3600 rpm की अधिकतम पावर और 200 Nm@1750 rpm का अधिकतम टॉर्क देता है। इसमें 6-स्‍पीड मैनुअल ट्रांसमिशन है।

डीजल इंजन में पर्टीकुलैट मैटर (PM) और नाइट्रोजन ऑक्‍साइड (NOx) उत्‍सर्जन के चुनौतीपूर्ण लक्ष्‍य को पूरा करने के लिए होंडा ने एनएससी (NOx स्‍टोरेज कैटालिस्‍ट) और डीपीएफ (डीजल पर्टीकुलैट फि‍ल्‍टर) के साथ अपने एडवांस्‍ड एग्‍जॉस्‍ट गैस आफ्टर-ट्रीटमेंट सिस्‍टम का उपयोग किया है। होंडा का ओरिजनल सिल्‍वर थि‍न कोटेड डीपीएफ (STC-DPF) पारंपरिक डीपीएफ की तुलना में पीएम दहन के समय को 40 प्रतिशत तक कम करने में सक्षम है।

होंडा डब्‍ल्‍यूआर-वी में एडवांस्‍ड इक्विपमेंट फीचर्स जैसे वन-टच इलेक्ट्रिक सनरूफ, टचस्‍क्रीन कंट्रोल पैनल के साथ ऑटो एसी, ईको असिस्‍ट™ एंबिएंट रिंग्‍सके साथ मल्‍टी इंफोर्मेशन कॉम्‍बीमीटर, ऑडियो, वॉइस, हैंडफ्री और क्रूज कंट्रोल स्‍वीचेस के साथ टिल्‍ट और टेलीस्‍कोपिक स्‍टीयरिंग व्‍हील, ड्राइवर सीट हाइट एडजस्‍टर, व्‍हाइट और रेड इलूमिनेशन के साथ वन पुश स्‍टार्ट/स्‍टॉप बटन और कीलेस रिमोट के साथ होंडा स्‍मार्ट की सिस्‍टम शामिल हैं।

खूबसूरती और सुविधा को बढ़ाने के लिए इसमें DIGIPAD 2.0 एडवांस्‍ड इंफोटेनमेंट सिस्‍टम है, जो आसान और स्‍मार्ट कनेक्टिविटी प्रदान करता है। अब सभी वेरिएंट्स में यह एक स्‍टैंडर्ड फीचर के रूप में उपलब्‍ध है। 17.7 सेमी एडवांस्‍ड टचस्‍क्रीन ऑडियो, वीडियो और नेवीगेशन सिस्‍टम एप्‍पल कारप्‍ले™ और एंड्रॉयड ऑटो™ के जरिये आसान स्‍मार्टफोन कनेक्टिविटी प्रदान करता है। इसमें इन-बिल्‍ट सैटेलाइट लिंक्‍ड टर्न-बाई-टर्न नेवीगेशन, यूएसबी वाई-फाई रिसीवर के माध्‍मय से लाइव ट्रैफि‍क सपोर्ट, वॉइस कमांड, मेसैज, ब्‍लूटूथ हैंड्सफ्री टेलीफोनी और ऑडियो एवं वायरलेस इंफ्रारेड रिमोट जैसे एडवांस्‍ड फीचर्स भी हैं।

नई डब्‍ल्‍यूआर-वी में सामान रखने के लिए पर्याप्‍त जगह है। इसका फ्रंट आर्मरेस्‍ट स्‍टोरेज एरिया फुल-साइज टैबलेट के लिए पर्याप्‍त जगह प्रदान करता है। यह उल्‍लेखनीय रूप से विशाल और सामान रखने के लिए उपयुक्‍त है। इसके अलावा यहां एक 12-वोल्‍ट पावर आउटलेट और एक यूएसबी पोर्ट भी है, जो उपभोक्‍ताओं को अपना टैबलेट या स्‍मार्टफोन कनेक्‍ट करने की सुविधा देते हैं।

नई डब्‍लयूआर-वी होंडा की एक्टिव और पैसिव सुरक्षा प्रौद्योगिकियों से सुसज्जित है, जो सभी वेरिएंट्स में स्‍टैंडर्ड फीचर्स के रूप में उपलब्‍ध हैं। होंडा का अपना ACE बॉडी स्‍ट्रक्‍चर, ड्राइवर और फ्रंट पैसेंजर के लिए डुअल एसआरएस एयरबैग्‍स, इलेक्‍ट्रॉनिक ब्रेक डिस्‍ट्रीब्‍यूशन (EBD) के साथ स्‍टैंडर्ड एंटी-लॉक ब्रेक सिस्‍टम (ABS), गाइडलाइंस के साथ मल्‍टी-व्‍यू (नॉर्मल, वाइड और टॉप डाउन व्‍यू) रियर कैमरा, रियर पार्किंग सेंसर, रियर विंडशील्‍ड डीफोगर, ईसीयू इमोबिलाइजर सिस्‍टम, पिंच गार्ड के साथ ड्राइवर साइड विंडो वन टच अप/डाउन ऑपरेशन, इम्‍पैक्‍ट मिटिगैटिंग फ्रंट हेड रेस्‍ट, पेडेस्ट्रियन इंजरी मिटिगैशन टेक्‍नोलॉजी सभी को नई डब्‍ल्‍यूआर-वी में स्‍टैंडर्ड फीचर्स के रूप में उपलब्‍ध कराया गया है।

नई होंडा डब्‍ल्‍यूआर-वी पेट्रोल और डीजल दोनों वेरिएंट्स में दो फीचर पैक्‍ड वेरिएंट्स एसवी और वीएक्‍स में आती है। होंडा डब्‍ल्‍यूआर-वी 6 कलर ऑप्‍शन : प्रीमियम अंबर मेटालिक, लूनर सिल्‍वर मेटालिक, मॉडर्न स्‍टील मेटालिक, गोल्‍डन ब्राउन मेटालिक, रेडिएंट रेड मेटालिक और प्‍लेटीनम व्‍हाइट पर्ल में उपलब्‍ध है।

नई होंडा डब्‍ल्‍यूआर-वी स्‍टैंडर्ड बेनेफि‍ट के रूप में 3 साल की अनलिमिटेड किलोमीटर वारंटी के साथ उपभोक्‍ताओं को मन की शांति प्रदान करती है। इसके अलावा उपभोक्‍ता अतिरिक्‍त मन की शांति के लिए अतिरिक्‍त दो सालों के लिए अनलिमिटेड/लिमिटेड किलोमीटर की एक्‍सटेंडेड वारंटी को चुन सकते हैं। यह कार 1 साल/10,000 किमी, जो पहले हो, के सर्विस अंतराल के साथ किफायती रखरखाव की पेशकश करती है। कार खरीदते समय लिया जाने वाला 3 साल का वार्षिक रखरखाव पैकेज सर्विस खर्च को कम करता है। पेट्रोल के लिए इस पैकेज की औसत कीमत 4,000 रुपए और डीजल के लिए 6,000 रुपए वार्षिक है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.