जे पी नड्डा ने राजीव गांधी फाउंडेशन को चीन से मिले चंदे पर उठाए सवाल

चिरौरी न्यूज़ डेस्क

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और कांग्रेस के बीच छीने के साथ सीमा विवाद को लेकर अब बहस और भी तीखी होती जा रही है। आज बीजेपी के अध्यक्ष जे पी नड्डा ने आरोप लगाते हुए कहा कि राजीव गांधी फाउंडेशन को पीपुल्स रिपब्लिक ऑफ चाइना और चीनी दूतावास से 300 हजार अमरीकी डॉलर मुहैया कराए हैं। इसके साथ नड्डा ने कहा कि चीन और कांग्रेस के बीच गुपचुप रिश्ता भी है।

ये बातें बीजेपी अध्यक्ष ने मध्यप्रदेश की वचुर्अल रैली को संबोधित करते हुए कहा। उन्होंने कहा कि सोनिया गाँधी सहित कांग्रेस के कई नेता राजीव गांधी फाउंडेशन से जुड़े हुए हैं, अब वो बताएं कि एक दशक पहले इस फाउंडेशन को पीपल्स रिपब्लिक ऑफ चाइना और चीन ने इतनी मोटी रकम क्यों दी गई। उन्होंने कहा कि सोनिया जी बताएं कि फाउंडेशन को इतना पैसा किस उद्देश्य से दिया गया। बता दें कि राजीव गांधी फाउंडेशन की चेयरपर्सन सोनिया गाँधी हैं ।

नड्डा ने कहा कि कांग्रेस गलवान घाटी में हुई घटना पर भी राजनीति की। ये वही कांग्रेस है, जिसने 2017 के अगस्त माह में जब चीन और भारत आमने सामने थे, तब राहुल गांधी चीन के राजदूत के साथ गुपचुप मुलाकात कर रहे थे और अब ये लोग चीन के मामले में सवाल उठा रहे हैं।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि एक ही परिवार संपूर्ण विपक्ष नहीं हो सकता है। उन्होंने नेहरु गाँधी परिवार पर तीखे हमले करते हुए कहा कि इस परिवार की नीयत और नीति के कारण 43 हजार वर्ग किलोमीटर भूमि चली गई है। जब गलवान घाटी को लेकर सभी राजनीतिक दल केंद्र की मोदी सरकार के साथ हैं, वहीं एक परिवार सवाल खड़े कर रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.