के टी जलील पाकिस्तानी जासूस हैं, और उन्हें वहीं जाकर रहना चाहिए: केरल भाजपा अध्यक्ष के. सुरेंद्रन

KT Jaleel is a Pakistani spy, and he should stay there: Kerala BJP President K.K. surendranचिरौरी न्यूज़

तिरुवनंतपुरम: भाजपा की केरल इकाई के अध्यक्ष के. सुरेंद्रन ने रविवार को कहा कि पूर्व मंत्री और वाम समर्थित विधायक के.टी. जलील एक पाकिस्तानी जासूस हैं, और उन्हें वहीं जाकर रहना चाहिए। सुरेंद्रन ने जलील के फेसबुक पोस्ट को लेकर कड़ा रुख अपनाया है। जलील ने कश्मीर को ‘भारत अधिकृत कश्मीर’ और पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर को ‘आजाद कश्मीर’ बताया था।

केरल के वायनाड जिले के कलपेट्टा में एक कार्यक्रम में भाजपा नेता ने कहा कि अगर कोई व्यक्ति यह स्वीकार नहीं कर सकता कि कश्मीर भारत का हिस्सा है, तो उसके लिए पाकिस्तान जाना ही बेहतर है।

उन्होंने कहा कि अगर जलील खुद से पाकिस्तान नहीं जा रहे तो उन्हें पड़ोसी देश भेज देना चाहिए। सुरेंद्रन ने कहा कि भारत में रहते हुए भी कई लोग पाकिस्तान के प्रति अपनी निष्ठा रखते हैं और उनमें जलील भी शामिल हैं।  भाजपा के वरिष्ठ नेता ने कहा कि जलील को अपना विधायक पद छोड़ देना चाहिए और अपने बयान पर देश से बिना शर्त माफी मांगनी चाहिए। उन्होंने कहा कि यह अनजाने में नहीं बल्कि जानबूझ कर की गई गलती है।

उन्होंने यह भी कहा कि जलील ने पूरे केरलवासियों का अपमान किया है। इस बीच के.टी. जलील ने दिल्ली में अपने दौरे को बीच में छोड़ कर रविवार सुबह कोझीकोड के लिए रवाना हो गए। जलील के खिलाफ दिल्ली के एक पुलिस स्टेशन में और एक तिरुवनंतपुरम के पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज की गई है।

केरल के शहरी विकास मंत्री एम.वी. गोविंदन ने कहा कि उनकी पार्टी का कश्मीर पर एक साफ दृष्टिकोण है। जलील ने माकपा नेतृत्व के हस्तक्षेप के बाद शनिवार को अपना विवादित पोस्ट वापस ले लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.