संन्यास का फैसला धोनी पर छोड़िए: कुलदीप यादव

न्यूज़ डेस्क

नई दिल्ली: जब से महेंद्र सिंह धोनी ने क्रिकेट के मैदानों से दुरी बना ली है, तभी से उनको सन्यास के बारे ने अटकलों का दौर गर्म है, हालांकि कभी कभी वो फैन्स के लिए ऐसा संकेत दे देते हैं कि अभी वो सन्यास नहीं ले रहे हैं।  कई क्रिकेट दिग्गज कुछ किन्तु परन्तु के साथ ये मानते हैं कि धोनी के पास अभी क्रिकेट को देने के लिए बहुत कुछ है। ऐसा माना जा रहा था कि इंडियन प्रीमियर लीग में धोनी कि वापसी हो सकती है, लेकिन कोरोना महामारी के कारण आईपीएल नहीं हो सका। माना जा रहा था कि आईपीएल एक प्लेटफार्म उपलब्ध करायेगा धोनी की वापसी का। अब ये कयास लगना लाजमी है कि धोनी शायद सन्यास ले सकते है।

अब भारतीय क्रिकेट टीम के स्पिनर कुलदीप यादव ने सारे कयासों पर विराम लगाते हुई कहा है कि महेंद्र सिंह धौनी अब भी पूरी तरह से फिट हैं और भारत के लिए खेल सकते हैं। कुलदीप यादव ने कहा कि धोनी के करियर को लेकर आखिरी फैसला उनपर छोड़ देना चाहिए और इसको लेकर कयास लगाना बंद कर दें।

कुलदीप ने एक स्पोर्ट्स वेबसाइट से बात करते हुए बताया, “बिल्कुल मैं एमएस धोनी को मिस करता हूं, जब कभी भी आप सीनियर खिलाड़ी के साथ खेलते हैं तो आप उनके मुरीद हो जाते हैं और फिर उनकी मौजूदगी को मिस करते हैं।”

“जहां तक उनके संन्यास का सवाल है तो यह धोनी का फैसला है और यह उनके उपर ही छोड़ देना चाहिए। हमारा इस बात पर बहस करने का कोई मतलब ही नहीं बनता है। वो बहुत ही ज्यादा फिट हैं और मुझे निजी तौर पर ऐसा लगता है कि उनको भारत के लिए खेलना चाहिए। एक फैन के तौर पर मैं उनको बहुत ही ज्यादा प्यार करता हूं। अगर वो खेलते हैं तो हमारे लिए यह आसान हो जाता है।”

ऐसा माना जा रहा है कि धोनी के आईसीसी टी20 विश्व कप टीम जगह बनाने के लिए उनके आईपीएल के प्रदर्शन को ध्यान में रखा जाएगा। धौनी कि फिटनेस को लेकर लोग इस बात की उम्मीद जता रहे हैं कि वो टी20 विश्व कप खेलना चाहते हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.