मैड्रिड ओपन: कार्लोस अलकराज, इगा स्वोटेक, जेसिका पेगुला की विजयी अभियान जारी

Madrid Open: Carlos Alcaraz, Inga Swiatek, Jessica Pegula continue winning streakचिरौरी न्यूज

नई दिल्ली: नंबर 1 वरीयता प्राप्त कार्लोस अल्कराज रविवार, 30 अप्रैल को बुल्गारिया के ग्रिगोर दिमित्रोव को हराकर मैड्रिड ओपन के 16वें राउंड में पहुंच गए हैं। अब उनका सामना एलेक्जेंडर ज्वेरेव से होगा, जिन्होंने फ्रांस के ह्यूगो ग्रेनियर को 6-1, 6-0 से हराया था।

पिछले साल मैड्रिड ओपन के फाइनल में अलकराज ने ज्वेरेव को सीधे सेटों में हराया था।

“मैं वास्तव में उस मैच को खेलना चाहता हूं। हम कुछ बार खेले, वह रिकार्ड में आगे हैं। मैं वास्तव में यहां अपने घरेलू दर्शकों के सामने अपना शानदार स्तर दिखाना चाहता हूं। मेरे पास पिछले साल के फाइनल की शानदार यादें हैं। लेकिन निश्चित रूप से मुझे उस मैच में वास्तव में ध्यान केंद्रित करना होगा,” अलकराज ने कहा।

रविवार को जापान के योशीहितो निशिओका को 6-2, 7-5 से हराकर आंद्रे रुबलेव ने भी अंतिम 16 में प्रवेश किया। रुबलेव का प्री-क्वार्टर मैच करेन खाचानोव के खिलाफ है, जो मानोलो सैन्टाना में रॉबर्टो बॉतिस्ता अगुट को 7-5, 4-6, 6-3 से हराकर मैच में उतरेंगे।

Madrid Open: Carlos Alcaraz, Inga Swiatek, Jessica Pegula continue winning streakमैड्रिड में स्वेटेक का दबदबा 
महिला एकल में, वर्ल्ड नंबर 1 इगा स्वोटेक ने यूएसए के बर्नार्ड्स पेरा को 6-3, 6-2 से हराकर अगले दौर में प्रवेश किया। 21 वर्षीय स्वोटेक  शुरुआती सेट में लड़खड़ाई थी लेकिन उन्होंने एक घंटे 15 मिनट में मैच जीत लिया।

“मैं यह नहीं कहूंगी कि यह आसान था। यहां हर मैच मुश्किल है। मुझे खुशी है कि मैं अपनी लय हासिल कर रही हूं। लेफ्टी के खिलाफ खेलना कभी आसान नहीं होता … लेकिन मैं बहुत खुश हूं कि मैं अनुशासित थी,” मैच के बाद स्वोटेक ने कहा।

नंबर 3 वरीयता प्राप्त जेसिका पेगुला भी अंतिम 16 में पहुंच गई हैं। उन्होंने चेक गणराज्य की मैरी बूजकोवा को 6-4, 7-6 (7-2) से हराया। वह अब प्री क्वार्टर फाइनल मैच में इटली की मार्टिना ट्रेविसन से भिड़ेंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *