पंकज त्रिपाठी बने बिहार खादी के ब्रांड एम्बेसडर

अभिषेक मल्लिक

नई दिल्ली: खादी को बढ़ावा देने और बिहार के खादी उद्योग को एक नई पहचान देने के लिए बॉलीवुड अभिनेता व बिहार के गोपालगंज निवासी पंकज त्रिपाठी को बिहार खादी का ब्रांड एंबेसडर बनाया गया है। बिहार के उद्योग मंत्री श्याम रजक ने मीडियाकर्मियों से बातचीत में बताया कि बिहार उद्योग विभाग की ओर से पंकज त्रिपाठी को प्रस्ताव भेजा गया था, जिसे उन्होंने स्वीकार कर लिया है। अब वह बिहार की खादी का प्रचार-प्रसार करेंगे।

पंकज मूलतः बिहार के गोपालगंज के रहने वाले हैं। और अपनी अदाकारी से बिहार के लोगों के बीच अच्छी पहचान बना लिए है। बिहार सरकार द्वारा खादी ब्रांड एम्बेसडर बनने से संबंधित प्रस्ताव को उन्होंने स्वीकार कर लिया है। खादी का ब्रांड एंबेसडर बनने के बाद खुशी जताते हुए पंकज त्रिपाठी ने कहा कि मैं बचपन से ही खादी को पसंद करता हूं। और अब उसी खादी का मुझे ब्रांड एम्बेसडर बनाया गया है इससे बड़ी खुशी की बात मेरे लिए औऱ क्या हो सकती है।
बिहार के उद्योग मंत्री श्याम रजक ने पंकज त्रिपाठी को ब्रांड एंबेसडर बनाए जाने पर कहा कि राज्य में खादी अभी के दौर से गुजर रहा है। खादी को लेकर अलग अलग शहर बाज़ार में दुकानें और मॉल खोली जा रही है, जिससे इसका प्रचार प्रसार का भी काम तेजी से चल रहा है। मंत्री का मानना है कि पंकज त्रिपाठी का ब्रांड एम्बेसडर बनने से इसका प्रचार और तेजी से होगा।

आपको बता दें कि बिहार सरकार ने खादी का प्रचार करने के लिए देश का सबसे बड़ा और पहला खादी मॉल पटना में ही स्थापित किया है, जिसमें राज्य के विभिन्न खाद्य संस्थाओं द्वारा तैयार सामान की बिक्री की जाती है।
यही कारण है कि पटना के मॉल में खादी की अधिक खरीद होती है ऐसे में अभिनेता पंकज त्रिपाठी को देश का सबसे बड़ा खादी मॉल का ब्रांड एंबेसडर बनाना कई मायनों में ख़ास होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.