सेना ने किये हिजबुल कमांडर नाइकू समेत 6 आतंकी ढेर

न्यूज़ डेस्क

नई दिल्ली: कश्मीर घाटी में सुरक्षा बलों ने हिजबुल के टॉप कमांडर रियाज नाइकू समेत 6 आतंकियों को मार गिराया है। रियाज नाइकू की तलाश सुरक्षा बल कई दिनों से कर रहे थे। रियाज नाइकू पर 12 लाख रुपये का ईनाम था। हिजबुल का ये टॉप कमांडर पिछले आठ सालों से सक्रीय था, और घाटी में कई सारे पुलिसकर्मियों की हत्या में शामिल था। कहा जाता है कि पिछले दिनों जो मुठभेड़ हुए थे जिसमे एक कर्नल और मेजर सहित सुरक्षाबलों के 8 जवान शहीद हो गए थे, उसके बाद से इसकी तलाश और तेज़ हो गयी थी।

आतंकवाद के खिलाफ बुधवार को सुरक्षा बलों की ये बड़ी कामयाबी तब मिली, जब अवन्तिपुरा में दो अलग अलग मुठभेड़ में हिजबुल का टॉप कमांडर सहित 6 आतंकी को मार गिराया गया। सरकार ने घाटी में लगातार बढ़ रही आतंकी घटनाओं को देखते हुए, फिलहाल मोबाइल इंटरनेट सेवा भी बंद कर दी है और पूरी घाटी में सुरक्षा व्यवस्था को भी कड़ा कर दिया है। रियाज नाइकू का मारा जाना घाटी में सक्रीय आतंकी संगठन के लिए एक बड़ा झटका है। बताया जाता है कि नाइकू मंगलवार की रात को अपने गांव बेगीपोरा आया हुआ था जहाँ सुरक्षाबलों ने सूचना मिलने पर उसे घेर लिया। उसके साथ 2 से 3 और आतंकवादी भी थे। उन सभी के मारे जाने की सूचना है परंतु अभी तक पुलिस व सुरक्षाबलों ने न तो इसकी पुष्टि की है और न ही मुठभेड़ में मारे गए दो अन्य आतंकियों की पहचान बताइ है।

एक अपुष्ट सुचना के अनुसार मारे गए अन्य आतंकवादियों में हिजबुल का डिप्टी कमांडर सैफुल्ला और जुनेद सहराइ का नाम सामने आ रहा है। वहीँ अवंतीपोरा से 12 किलोमीटर दूर शारशाली में चल रही दूसरी मुठभेड़ में भी सुरक्षाबलों ने तीन आतंकवादियों को मार गिराया है।

अवंतीपोरा में जारी इस मुठभेड़ में हिज्ब कमांडर के मारे जाने की सूचना घाटी में फैलते ही सोशल साइट पर इसको लेकर दुष्प्रचार शुरू हो गया है। कश्मीर घाटी में सक्रिय शरारती और राष्ट्र विरोधी तत्व इंटरनेट की विभिन्न सोशल मीडिया का इस्तेमाल कर लोगों को भड़काते हुए उन्हें मुठभेड़ स्थलों पर जमा करने का प्रयास कर रहे हैं। यह देख प्रशासन ने एहतियात के तौर पर घाटी में इंटरनेट मोबाइल सेवा निलंबित कर दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.