दिल्‍ली सरकार ने 30 जून तक स्कूल बंद करने का दिया आदेश

न्यूज़ डेस्क

नई दिल्ली: दिल्ली सरकार ने बढ़ते कोरोना वायरस संक्रमण के कारण आज एक आदेश जारी कर स्‍कूलों में गर्मी की छुट्टी घोषित कर दी है। यह छुट्टी 11 मई से शुरू होकर 30 जून तक रहेगी। कोरोना वायरस के कारण दिल्‍ली पूरी तरह से लॉकडाउन है, ऐसे में स्‍कूल को नहीं खोला जा सकता है। इसलिए दिल्‍ली सरकार ने आदेश जारी कर स्‍कूलों में गर्मी की छुट्टी घोषित कर दी है।

सरकार के आदेश के बाद अब दिल्‍ली सरकार के अंदर आने वाले सभी स्‍कूल 11 मई से लेकर 30 जून तक बंद रहेंगे। सभी स्‍कूल अब 1 जुलाई से खुलेंगे। इसके साथ ही इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (इग्नू) ने एक जून 2020 से होने वाली एंड टर्म परीक्षा को टाल दिया है। इस बारे में विश्वविद्यालय प्रशासन ने बताया कि कोविड-19 के कारण परीक्षाओं को टालने का फैसला लिया गया है। मौजूदा हालात को देखते हुए लिए गए इस फैसले की सूचना छात्रों को दे दी गई है। वहीं, एंड टर्म परीक्षा की नई तारीखों के बारे में सूचना छात्रों को परीक्षा शुरू होने से 15 दिन पहले दे दी जाएगी।

वैसे कोरोना का कहर दिल्ली के कुछ इलाकों में कम हुआ है. दिल्ली सरकार ने कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों से निपटने के लिए ऑपरेशन शील्ड चलाया था, जिसका नतीजा संतोषजनक आया है. इसके लागू होने के बाद मंगलवार को तीन और क्षेत्र को हॉटस्पॉट जोन से बाहर कर दिया गया है। इसमें बी ब्लॉक पश्चिम विहार, बी ब्लॉक हरिनगर और संगम विहार की गली संख्या 5,6,7, एल-1 शामिल हैं। चार सप्ताह में यहां एक भी कोरोना का नया केस सामने नहीं आया है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.