व्हाइट हाउस ने ट्विटर पर पीएम नरेन्द्र मोदी को किया अनफॉलो

न्यूज़ डेस्क

नई दिल्ली: इस समय भारत ही नहीं बल्कि सारी दुनिया में कोरोना महामारी का संकट छाया हुआ है लेकिन अब इसी बीच भारत व अमेरिका के बीच कड़वाहट का नजारा सामने आया है। दरअसल मिली जानकारी के मुताबिक़ व्हाइट हाउस ने पीएम नरेंद्र मोदी को ट्विटर पर अनुसरण करने के कुछ दिन बाद ही अनफॉलो कर दिया है।

ये तो आप जानते ही होंगे कि भारत ने हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन दवाई देकर अमेरिका की मदद की थी और इसी के कुछ दिन बाद व्हाइट हाउस ने 10 अप्रैल को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व भारत के पांच ट्विटर हैंडल को अनुसरण करना प्रारम्भ किया था, लेकिन अब व्हाइट हाउस ने इन सभी को अनफॉलो कर दिया है।

व्हाइट हाउस ने जिन ट्विटर एकाउंट को अनुसरण करना शुरू किया था, उनमें पीएम नरेंद्र मोदी, पीएमओ कार्यालय, राष्ट्रपति भवन, अमेरिका में भारतीय दूतावास व भारत में अमेरिकी दूतावास शामिल हुए थे और इसके अलावा भारत में अमेरिका के राजदूत केन जस्टर को भी अनुसरण किया गया था। ऐसा करने के बाद व्हाइट हाउस द्वारा अनुसरण किए जाने वाले एकाउंट की संख्या 19 हो गई थी, जिसमें सभी विदेशी हैंडल भारत से ताल्लुक रखने वाले पाए गए थे।

फ़िलहाल की बात करें तो अब व्हाइट हाउस ने एक बार फिर से 13 ट्विटर हैंडल को अनुसरण करना प्रारम्भ कर दिया है और व्हाइट हाउस अब अमेरिकी प्रशासन व डोनाल्ड ट्रंप से संबंधित ट्विटर हैंडल को अनुसरण करना शुरू किया है। दरअसल, अमेरिका अन्य किसी राष्ट्रों या उसके राष्ट्राध्यक्षों के ट्विटर हैंडल को अनुसरण नहीं करता, लेकिन हिंदुस्तान के ये हैंडल्स अपवाद स्वरूप अनुसरण किए गए थे जो अब अनफॉलो किये जा चुके हैं। इस समय अमेरिका ने अपना रुख बदल लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.