“एक भारत, श्रेष्ठ भारत” विषय पर अल्पसंख्यक मंत्रालय करेगा “मुशायरे” का आयोजन

चिरौरी न्यूज़

नई दिल्ली: केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्रालय दिनांक 20 फरवरी 2021 को नई दिल्ली में “एक भारत, श्रेष्ठ भारत” विषय पर “मुशायरे” का आयोजन करेगा, जहां देश के नामी कवि अपनी रचनाएं पेश करेंगे।

वसीम बरेलवी; श्रीमती शबीना अदीब; मंजर भोपाली; लोकप्रिय मेरठी; श्रीमती सबा बलरामपुरी; सुश्री नसीम निखत; श्रीमती मुमताज नसीम; कर्नल वी पी सिंह; आलोक श्रीवास्तव; सरदार सुरेंद्र सिंह शाजर;  खुर्शीद हैदर;  अकील नोमानी; डॉ नैय्यर जलालपुरी; सिकंदर हयात गड़बड़ जैसे सुप्रसिद्ध कवि एवं कवयित्रियाँ नई दिल्ली के जनपथ स्थित डॉ. अंबेडकर इंटरनेशनल सेंटर में आयोजित होने वाले “मुशायरे” में श्रोताओं को मंत्रमुग्ध करेंगे।

केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने आज यहां कहा कि मुशायरे का आयोजन दिनांक 20 फरवरी 2021 को शाम चार से सात बजे तक किया जाएगा । प्रसिद्ध कवि “एक भारत, श्रेष्ठ भारत” और “आत्मनिर्भर भारत” के प्रति प्रतिबद्धता से भरी अपनी रचनाएं प्रस्तुत करेंगे।

नकवी ने कहा कि “मुशायरा” और “कवि सम्मेलन” हमारे देश की एक समृद्ध सांस्कृतिक विरासत है जो “विविधता में एकता” के ताने-बाने को मजबूत करती है। नकवी ने कहा कि मुशायरे जैसे कार्यक्रमों से शांति का संदेश फैलेगा और समाज में सामाजिक समरसता और भाईचारा भी मजबूत होगा । नकवी ने कहा कि इस तरह के कार्यक्रम जहां एक ओर सामाजिक और सांस्कृतिक समरसता का संदेश देते हैं, वहीं दूसरी ओर यह कार्यक्रम युवा पीढ़ी को देश की कला, संस्कृति, शालीनता और शिष्टाचार की विरासत के प्रति जागरूक भी करते हैं ।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.