अनदेखी–सोनी लिव पर 10 जुलाई से प्रसारित होगा

चिरौरी न्यूज़

नई दिल्ली: भारत की शादियों में पैसे और ताकत का दिखावा होता है और यह दिखावा कभी-कभी बुरा मोड़ ले लेता है। पैसे की ताकत एक व्यक्ति के जीवन से ज्यादा मायने रखने लगी है। शादियों में होने वाले छल-कपट की घटनाएं सामने आती हैं, जिनमें से कई अनदेखी या अनसुनी होती हैं। क्यों? क्या सच मायने नहीं रखता और प्रभावशाली व्यक्ति कुछ भी कर सकता है? क्या समाज में अपनी स्थिति से इतर मानव जीवन का कोई मूल्य नहीं है? सत्य घटनाओं पर आधारित और शादी के परिदृश्य में सोनी लिव का अगला ओरिजिनल ‘अनदेखी’ परिवार के भीतर चलने वाली गंदी राजनीति, ताकत की नुमाइश, नैतिकता के पतन और डोलते समीकरणों के साथ आपको सोचने पर मजबूर कर देगा! सिद्धार्थ सेनगुप्ता के एज स्‍टॉर्म प्रोडक्शंस द्वारा अप्‍लॉज़ एंटरटेनमेन्ट के लिये निर्मित और आशीष आर. शुक्ला द्वारा निर्देशित  ‘अनदेखी’ सोनी लिव पर 10 जुलाई से स्ट्रीम होगा।

सुंदरबन में एक हत्या के बाद दो आदिवासी लड़कियाँ भाग रही हैं और डीएसपी बरूण घोष उनका पीछा कर रहा है। उत्तर भारत का प्रभावशाली अटवाल परिवार मनाली में अपनी संतान के विवाह की मेजबानी कर रहा है। अटवाल परिवार बहुत ताकतवर है और लोग उससे डरते हैं। इस शादी में एक हत्या हुई है और इस जघन्य अपराध का सबूत केवल वेडिंग वीडियोग्राफर ऋषि के पास है, जो दिल्ली का एक अपरिपक्व फिल्मकार है। क्या वह सबूत अनदेखा रह जाएगा या अटवाल परिवार का प्रभाव इस मामले पर हावी होगा? इसके बाद एक तेज गति और पलकों को झपकने से रोकने वाली कहानी आती है, जिसमें जो दिखता है, उससे कहीं ज्‍यादा नजर आयेगा।

अनदेखी में बेहद टैलेंटेड ऐक्‍टर्स नजर आयेंगे। इनमें जैसे हर्ष छाया, दिबयेन्दु भट्टाचार्य, अंकुर राठी, सूर्या शर्मा, आंचल सिंह, अभिषेक चैहान, आयन जोया, अपेक्षा पोरवाल और सयनदीप सेन शामिल हैं। इस क्राइम थ्रिलर के डायलॉग वर्सेटाइल एक्टर वरूण बडोला ने लिखे हैं, जिन्होंने हाल ही में रिलीज ‘योर ऑनर’ में बेहतरीन परफॉर्मेंस के लिये खूब तारीफें बटोरी थी।

आशीष गोलवलकर- हेड- कंटेन्ट एसईटी, डिजिटल बिजनेस, सोनी पिक्चर्स नेटवर्क्‍स इंडिया ने कहा कि

“अपने ओरिजिनल्स के माध्यम से हम इंगेजिंग कहानियों की एक श्रृंखला लाना चाहते हैं, जिनकी स्‍टोरीटेलिंग विशिष्‍ट रूप से भारतीय हो। अनदेखी ऐसी कहानी है, जिसे बताया जाना जरूरी है। यह समाज के एक विशेष वर्ग की जानकारी देती है और उनकी दुनिया का चरित्र-चित्रण करती है। हम एक बार फिर अप्‍लॉज़ एंटरटेनमेन्ट के साथ भागीदारी कर और अपने सब्सक्राइबर्स के लिये दमदार कंटेन्ट की पेशकश कर प्रसन्न हैं।“

सिद्धार्थ सेनगुप्ता, क्रिएटर, स्‍क्रीनप्‍ले और प्रोड्यूसर, मैं सोनी लिव पर अनदेखी के लॉन्च को लेकर बहुत खुश और रोमांचित हैं। यह शो एक सत्य घटना से प्रेरित है और मानव स्वभाव की वास्तविकता पर प्रकाश डालता है। यह कहानी सभी को देखनी चाहिये, इस पर विश्वास करना चाहिये और उसके अनुसार अपना काम करना चाहिये। अनदेखी में हमारे समाज में ताकत के महत्व को भी प्रभावशाली तरीके से और उसके सामने हमारी मजबूरी तथा समर्पण को दिखाया गया है। यह दर्शकों को आश्चर्य में डाल देगा। यह अप्‍लॉज़ एंटरटेनमेन्ट के साथ हमारी पहली भागीदारी है और मैं इस शो के रिलीज होने का इंतजार कर रहा हूँ।

आशीष आर. शुक्ला, डायरेक्‍टर, “अनदेखी की बेमिसाल राइटिंग और कहानी कहने की कला ने मुझे आकर्षित किया। किसी पारंपरिक थ्रिलर के विपरीत यह मानवीय कथा है, जिसमें हर किरदार अनोखा है और उसकी दुनिया खतरे में है। इस सीरीज में कुछ कलाकारों ने बेहतरीन अभिनय किया है और हिमाचल के स्थानीय लोगों ने इसे एक अलग अंदाज दिया है। हर किरदार का अपना महत्व है और वह कहानी में योगदान देता है। मैं दर्शकों द्वारा इस शो को देखे जाने के लिए वाकई बहुत उत्‍साहित हूं।”

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.