पूरे देश में होगा वीएमसी का ऑनलाइन नेशनल एडमिशन टेस्ट (एनएटी)

चिरौरी न्यूज़

नई दिल्ली: जेईई और एनईईटी की तैयारी के प्रमुख राष्ट्रीय संस्थान विद्यामंदिर क्लासेज़ शैक्षणिक सत्र 2021-22 के लिए 7 फरवरी 2021 को ऑनलाइन राष्ट्रीय प्रवेश परीक्षा (एनएटी) आयोजित करेगा। वीएमसी इसमें अव्वल आने वाले उम्मीदवारों को 40-50 प्रतिशत स्कालरशिप और दिव्यांग उम्मीदवारों को 20 प्रतिशत अतिरिक्त छूट देगा। वीएमसी ने ‘नीट में सफलता या रिफंड’ प्रोग्राम भी शुरू किया है, जिसमें विद्यार्थी को नीट में सफलता नहीं मिलने पर ट्यूशन फी वापसी का वादा किया गया है। उम्मीदवार 7 फरवरी के एनटीए के लिए 6 फरवरी रात 8.30 बजे तक पंजीकरण कर पाएंगे।

विद्यामंदिर क्लासेज़ के सह-संस्थापक बृजमोहन ने इस अवसर पर कहा, “एनएटी में पिछले कुछ वर्षों में विद्यार्थियों में काफी दिलचस्पी बढ़ी है। आज मेडिकल या आईआईटी के सपने साकार करने का यह पूरे देश का सबसे बड़े प्रवेश द्वार बन गया है। मौजूदा हालात के मद्देनजर हम ने ऑनलाइन परीक्षाएं शुरू की है ताकि उम्मीदवार घर पर आराम और सुरक्षा के साथ भाग लें। मेडिकल और इंजीनियरिंग परीक्षाओं में अधिक से अधिक भागीदारी और प्रवेश को बढ़ावा देने के लिए हम ने ‘क्रैक नीट या रिफंड पाएं’ प्रोग्राम भी शुरू किया है। यह हमारी गुणवत्तापूर्ण शिक्षा का प्रमाण है जो वीएमसी वर्षों से प्रदान करता रहा है।”

एनएटी वीएमसी के सुनियोजित प्रशिक्षण कार्यक्रम का हिस्सा बनने का सुनहरा अवसर है जिसमें विद्यार्थियों को विषयों की मौलिक अवधारणा स्पष्ट करने पर जोर दिया जाता है और उनके संशय दूर करने के लिए मॉक टेस्ट और विशेष सत्र भी होते हैं। यह जेईई और एनईईटी के उम्मीदवारों के लिए ऑनलाइन राष्ट्रीय योग्यता परीक्षा है जो चोटी के इंजीनियरिंग और मेडिकल कॉलेजों में दाखिला चाहते हैं और इन पेशों में कॅरियर बनाना चाहते हैं। इस योग्यता परीक्षा के माध्यम से विद्यार्थी अपनी वर्तमान संभावना और शैक्षिक बौद्धिक क्षमता समझ सकते हैं।

वीएमसी की कक्षा में पढ़ाने वाले शिक्षक जेईई और एनईईटी जैसी प्रतियोगिता परीक्षाओं की तैयारी के क्षेत्र में न्यूनतम 10 वर्षों के अनुभवी हैं। यह परीक्षा खास कर जेईई और एनईईटी के उम्मीदवारों के मद्देनजर सुनियोजित की गई है जो देश के दिग्गज इंजीनियरिंग और मेडिकल कॉलेजों में जाना चाहते हैं। महामारी के बाद स्थिति सामान्य होने तक ऑनलाइन पढ़ाई होगी। ऑनलाइन कक्षाओं में वीएमसी के संस्थापक सहित सर्वश्रेष्ठ शिक्षक पढ़ाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.