दिल्ली में 24 घंटे में कोरोना के 1295 नए केस, अब तक हुई 473 लोगों की मौत

न्यूज़ डेस्क

नयी दिल्ली: एक तरफ दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल के दावे कि दिल्ली में कोरोना के हालत नियंत्रण में है, वहीँ दूसरी तरफ यहाँ कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ता ही जा रहा है। बीते 24 घंटे में दिल्ली में कोरोना से 1295 नए संक्रमित केस सामने आए हैं। दिल्ली में लगातार चौथे दिन रिकॉर्ड तोड़ कोरोना पॉजिटिव का मामला सामने आना इस बात का संकेत है कि यहाँ सब कुछ ठीक नहीं है। दिल्ली में कोरोना संक्रमण से मौत का आंकड़ा अब चार सौ के पार जा चुका है। अब तक कुल 473 लोग कोरोना के संक्रमण से अपनी जान गंवा चुके हैं।

अब दिल्ली में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ कर 19844 हो गयी है। दिल्ली अब देश के कोरोना संक्रमितों के मामले में महाराष्ट्र और तमिलनाडु के बाद तीसरे नंबर पर है। वहीं एक्टिव कोरोना संक्रमितों की बात करें तो महाराष्ट्र के बाद दिल्ली दूसरे स्थान पर है। दिल्ली में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या 10893 हो गई है। बीते 24 घंटे में दिल्ली में 416 कोरोना संक्रमित मरीजों का इलाज सफल रहा है। वहीं अब तक कुल 8478 लोग कोरोना के संक्रमण से ठीक हो चुके हैं।

इसी बीच दिल्ली में कंटेन्मेंट जोन में घर-घर जाकर लोगों की स्क्रीनिंग कर रहे आशा वर्कर्स का हौसला दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बढ़ाया है। अपने ट्विटर अकाउंट से केजरीवाल ने ट्वीट करते हुए दिल्ली के सभी आशा वर्कर्स को सलाम कहा है। वहीं केजरीवाल ने दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के ट्वीट को रिट्वीट करते हुए केंद्र सरकार से आपदा की इस घड़ी में दिल्ली को लोगों की मदद करने की बात कही है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.