झारखंड में 35 पुलिस अधिकारी इधर से उधर

रांची। झारखंड सरकार ने राज्य के 25 पुलिस अधिकारियों को तबादला कर दिया है, जिनमें पुलिस उप महानिरीक्षक एवं पुलिस अधीक्षक शामिल हैं। राज्य सरकार ने देर रात जारी अधिसूचना में पुलिस विभाग में शीर्ष के इन 35 अधिकारियों के स्थानांतरण की सूचना जारी की।

राज्य की हेमंत सरकार ने मंगलवार की रात चार डीआइजी व 13 जिलों के एसपी का तबादला कर दिया है। एसपी रैंक के 2006 बैच के आइपीएस को भी प्रोन्नति देकर उन्हें डीआइजी बनाया गया है। कुल चार रेंज रांची, दुमका, कोल्हान और हजारीबाग रेंज के डीआइजी को बदल दिया गया है। इसके अलावा 13 जिलों के एसपी को भी बदला गया है। इनमें देवघर, पाकुड़, जमशेदपुर के एसएसपी, धनबाद के एसएसपी, पाकुड़, हजारीबाग, कोडरमा, दुमका, गोड्डा, गढ़वा, सरायकेला-खरसावां, लोहरदगा, चतरा और साहिबगंज जिलों के एसपी शामिल हैं। इस संबंध में मंगलवार रात गृह विभाग ने अधिसूचना जारी कर दी है।

रांची के रेंज डीआइजी अमोल विणुकांत होमकर और रांची के ग्रामीण एसपी रिषभ कुमार झा का तबादला किया गया है। होमकर को हजारीबाग रेंज का डीआइजी और रिषभ को महत्वपूर्ण चतरा जिले का एसपी बनाया गया है। स्पेशल ब्रांच के डीआइजी अखिलेश झा को रांची का नया डीआइजी बनाया गया है। इन्हें पलामू रेंज के डीआइजी का प्रभार भी दिया गया है। रांची के सिटी एसपी सौरभ को रांची के ग्रामीण एसपी का प्रभार दिया गया है। इसी तरह चतरा के एसपी अखिलेश वारियर को बेहतर काम का इनाम देते हुए एसएसपी धनबाद की जवाबदेही दी गयी है।

धनबाद के एसएसपी किशोर कौशल को जेएपीटीसी पदमा का एसपी बनाया गया है। कोडरमा के एसपी एम तमिल वाणन को एसएसपी जमशेदपुर बनाया गया है, जबकि जमशेदपुर के एसएसपी अनूप बिरथरे को जैप-9 साहिबगंज का कमांडेंट बनाया गया है। जमशेदपुर के ग्रामीण एसपी पीयूष पांडेय को देवघर का नया एसपी बनाया गया है। वहीं देवघर के एसपी नरेंद्र कुमार को दुमका रेंज का डीआइजी बनाया गया है। पाकुड़ के एसपी राजीव रंजन सिंह को कोल्हान डीआइजी की जवाबदेही दी गयी है, जबकि कोल्हान डीआइजी कुलदीप को एसटीएफ का डीआइजी बनाया गया है। सरायकेला के एसपी कार्तिक एस को हजारीबाग का एसपी और नक्सल एसपी मो अर्शी को सरायकेला का एसपी बनाया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.