बॉलीवुड में शोक की लहर,मशहूर संगीकार वाज़िद खान के निधन से सभी सितारें हुए गमगीन

शिवानी रज़वारिया

नई दिल्ली: बॉलीवुड में शोक की यह लहर थमने का नाम नहीं ले रहीं। हिंदी सिनेमा को एक के बाद एक बड़ा झटका लग रहा है। पहले अभिनेता इरफ़ान खान का दुनिया से विदा होना फ़िर ऋषि कपूर का जाना हिंदी सिनेमा के लिए बहुत बड़ा नुकसान है, और अब संगीतकार वाज़िद खान का महज़ 42 साल की उम्र में यूं चले जाना बॉलीवुड इंडस्ट्री को एक के बाद एक सदमे मिल रहे हैं।

बॉलीवुड में मशहूर जोड़ियों की बात की जाए तो संगीतकार साजिद-वाजिद की जोड़ी बॉलीवुड की लोकप्रिय जोड़ियों में शामिल हैं। साजिद वाजिद की जोड़ी ने ‘एक था टाइगर’, ‘दबंग’, ‘दबंग2’, ‘दबंग 3’, ‘पार्टनर’, ‘सन ऑफ सरदार’, ‘राउड़ी राठौर’, ‘हाउसफुल 2’ जैसी तमाम बेहतरीन फिल्मों को संगीत से सजाया है। लोगों के दिलों में उनके संगीत ने खूब धूम मचाई है।

साजिद-वाजिद की जोड़ी ने सलमान खान के साथ खूब काम किया है, हाल ही कोरोना काल में सलमान खान के रिलीज़ हुए 2 गाने भाई-भाई और प्यार करोना को भी साजिद-वाजिद की जोड़ी ने संगीतबद्ध किया था। वाजिद खान ने सलमान खान की फिल्म ‘दबंग’, ‘वांटड’, ‘वीर’, ‘नो प्रॉब्लम’, ‘गॉड तुस्सी ग्रेट हो’, ‘पार्टनर’ सहित कई और फिल्मों में गाना भी गाया है।

सभी सितारें वाजिद के निधन पर शोक में डूबे हुए हैं। प्रियंका चोपड़ा, सोनू निगम, सलीम मर्चेंट, हर्षदीप कौर, विशाल डडलानी सहित बॉलिवुड के तमाम अन्य कलाकार वाजिद खान को ट्विटर पर श्रद्धांजलि दे रहें हैं। वाज़िद काफ़ी समय से किडनी की समस्या से जूझ रहे थे। किडनी की वजह से पहले भी कई बार अस्पताल में भर्ती हो चुके है। रविवार को उनकी हालत काफी बिगड़ गई और खबर आई उनको वेंटिलेटर में रखा गया है। कुछ महीने पहले ही उनकी किडनी ट्रांसप्लांट की गई थी, लेकिन उनकी तबीयत ठीक नहीं थी। वाजिद एक सप्ताह से कोरोना से भी जूझ रहे थे। उनकी कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी जिसमें एक हफ़्ते से वह कोरोना से पीड़ित थे।

वाजिद के भाई साजिद ने पीटीआई से कहा कि उनका निधन दिल का दौरा पड़ने से हुआ। उन्होंने कुछ दिन पहले वाजिद को कोविड-19 होने की पुष्टि होने की जानकारी भी दी। वाजिद का जाना उनके फैंस के लिए भी एक झटका हैं। फैंस भी इस ख़बर से बहुत दुखी हैं। सभी उनको भावपूर्ण श्रद्धांजलि अर्पित कर रहे हैं। बड़ी बड़ी हस्तियां और उनके चाहने वाले उनके जाने के लिए शोक व्यक्त कर रहें हैं। बॉलीवुड इंडस्ट्री के लिए यह एक और बहुत बड़ा झटका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.