नीरव मोदी को बचा रही है कांग्रेस: रविशंकर प्रसाद

अंकित कुमार

नई दिल्ली: मेहुल चौकसी, नीरव मोदी और माल्या जैसे बड़े डिफाल्टरों का बैंक लोन राईट ऑफ किए जाने के बाद कांग्रेस ने लगातार मोदी सरकार पर धावा बोल दिया है। तो इधर अपने बचाव में भाजपा ने भी बृहस्पतिवार को कांग्रेस पर भगोड़े कारोबारी नीरव मोदी को बचाने का आरोप लगाया। रविशंकर प्रसाद ने कहा कि नीरव मोदी पर लंदन की एक अदालत में प्रत्यर्पण को लेकर हमारी सुनवाई लगातार चल रही है, लेकिन कांग्रेस उस शख्स को लगातार बचाने की कोशिश कर रही है।

रविशंकर प्रसाद ने ट्वीट कर कहा, कि आज जब मोदी सरकार नीरव मोदी को भारत लाने की कोशिश कर रही है तो कांग्रेस का एक सदस्य और पूर्व जज उसको बचाने की कोशिश कर पार्टी अपनी असलियत दिखा रही है। कांग्रेस नीरव मोदी को क्यों बचाना चाहती है? हम कांग्रेस के इस प्रयास की भर्त्सना करते हैं और देश को विश्वास दिलाते हैं कि इसमें कांग्रेस को सफल नहीं होने देंगे।

वीडियो प्रेस कांफ्रेंस के दौरान भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं केंद्रीय विधि मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि मुंबई और इलाहाबाद उच्च न्यायालय के एक सेवानिवृत जज अभय थिप्से, नीरव मोदी के बचाने में एक अहम गवाह का रोल अदा कर रहे हैं और नीरव मोदी को बचाने की पूरी कोशिश की जा रही है। प्रसाद ने यह भी कहा कि थिप्से 2018 में कांग्रेस में शामिल हुए थे। कांग्रेस के शीर्ष नेता राहुल गांधी, अशोक गहलोत और अशोक चव्हाण के खास भी हैं और थिप्से, नीरव मोदी का बचाव व्यक्तिगत तौर पर नहीं बल्कि कांग्रेस की तरफ से कर रहे हैं।

केंद्रीय मंत्री ने दावा किया कि इस घटनाक्रम से कांग्रेस पूरी तरह से बेनकाब हो चुकी है जो हमेशा भगोड़े नीरव मोदी और उसके रिश्तेदार मेहुल चोकसी को बचाने का लगातार प्रयास कर रही है। साथ ही कहा कि नीरव मोदी से संबंधित मामले कांग्रेस के शासन के हैं। प्रसाद ने मीडिया के सामने अपनी सफाई पेश करते हुए कहा कि मोदी सरकार ने नीरव मोदी की सम्पत्ति जब्त की, नीलामी की और अब उन्हें न्याय के कटघरे में खड़ा कर सजा दिलाने की लगातार कोशिश कर रही है।

गौरतलब है कि नीरव मोदी को स्काटलैंड यार्ड पुलिस ने 19 मार्च 2019 को गिरफ्तार किया था। वो अभी वैंड्सवर्थ जेल में है और कई प्रयास के बाद भी उसे अभी तक जमानत नहीं मिली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.