यूपी के इटावा में कोरोना पॉजिटिव महिला ने दिया बच्चे को जन्म, डॉक्टर समेत 14 लोग क्वारंटाइन

न्यूज़ डेस्क

इटावा: डर और दहशत का दूसरा नाम बन चुके कोरोना वायरस (COVID-19) से पूरी दुनिया लगातार लड़ रहीं है। इसी बीच गुरुवार शाम उत्तर प्रदेश के इटावा स्थित सैफई पीजीआई में कोरोना पॉजिटिव महिला ने बच्चे को जन्म दिया है। जानकारी के मुताबिक नवजात बच्चा स्वस्थ है और उसका सैंपल जांच के लिए भेजा गया है। डिलीवरी होने के बाद महिला की कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आने से डॉक्टरों व कर्मचारियों में हड़कंप मच गया, और वहीं प्रसव के समय मौजूद डॉक्टरों व कर्मचारियों की 14 सदस्यीय टीम क्वारंटाइन के लिए भेज दिया गया है।

गुरुवार शाम महिला की स्थिति असामान्य देख कुलपति प्रोफेसर राजकुमार ने कोरोना जांच के लिए उसका सैंपल लैब को भेज दिया था। महिला ने बच्चे को जन्म दिया, और रात में ही महिला के कोरोना पॉजिटिव होने की रिपोर्ट आ गई। महिला को तत्काल कोविड-19 हॉस्पिटल के आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट किया गया। बच्चे को अलग चिकित्सीय देखरेख में रखते हुए उसका भी सैंपल कोरोना जांच के लिए भेजा गया है।

साथ ही महिला के पति और साथ आए अन्य परिजनों की भी कोरोना जांच कराई जा रही है। महिला की जांच और डिलीवरी के समय सक्रिय रहे एनेस्थीसिया विशेषज्ञ, बाल रोग विशेषज्ञ, स्त्री रोग विशेषज्ञ समेत 14 स्वास्थ्य कर्मियों को कैंपस में विशेष स्थान पर क्वारंटीन किया गया। अस्पताल के ओटी व अन्य स्थानों को भी सैनिटाइज कराया गया है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.