कोरोना से लड़ने के लिए फेसबुक जुटाएगा फंड

न्यूज़ डेस्क

नई दिल्ली: कोरोना वायरस महामारी की चपेट में इस वक्त पूरा देश है। लगभग पूरे विश्व में लॉकडाउन का माहौल चल रहा है। भारत में भी इस लॉकडाउन को दो हफ्ते यानी 17 मई 2020 तक के लिए कर दिया गया है और ऐसा भी अनुमान लगाया जा रहा है कि इसे आगे भी बढ़ाया जा सकता है। ऐसे में 3 मई 2020 की शाम में एक डिजिटल समारोह के जरिये कोरोना से जंग लड़ने वाले और इससे प्रभावित लोगों के लिए फंड इकट्ठा किया जाएगा।

इस समारोह में 85 से ज़्यादा भारतीय एक अंतरराष्ट्रीय हस्तियां हिस्सा लेंगे। फेसबुक ने फंड इकट्ठा करने के उद्देश्य से ‘आई फ़ॉर इंडिया’ कार्यक्रम  के लिए भारतीय हस्तियों के साथ हाथ मिलाया है। इस कार्यक्रम के द्वारा इकठ्ठा की गई राशि ‘भारत कोविद प्रतिक्रिया कोष’ को दी जाएगी। यह कार्यक्रम फेसबुक लाइव द्वारा किया जाएगा।

इस कार्यक्रम में रॉक लिजेंट मिक जैगर और कई अंतरराष्ट्रीय स्टार भी शामिल होंगे और मिल कर भारत में कोरोनावायरस से जंग के लिए फंड इकट्ठा करेंगे। इनके अलावा आमिर खान, अभिषेक बच्चन, ऐश्वर्या राय बच्चन, अक्षय कुमार, अनिल कपूर, अनुष्का शर्मा, फराह खान, ऋतिक रोशन, करण जौहर, करीना कपूर खान, कैटरीना कैफ, माधुरी दीक्षित, प्रियंका चोपड़ा जोनस, रानी मुखर्जी, रणवीर सिंह, सैफ अली खान, शबाना आजमी, शाहरुख खान, टाइगर श्रॉफ, वरुण धवन, विक्की कौशल, विद्या बालन, विशाल भारद्वाज सहित कई और नाम इस लिस्ट में शामिल हैं।

इस कार्यक्रम में संगीतकार, गायक, और  गीतकार भी होंगे शामिल, जिनमें एआर रहमान, अजय-अतुल, अमन और अयान अली बंगश, आयुष्मान खुराना, उस्ताद अमजद अली खान, अंकुर तिवारी, अनुष्का शंकर, अरिजीत सिंह, बादशाह, ब्रायन एडम्स, दिव्य, फरहान अख्तर जैसे कई दिग्गज़ का नाम शामिल है.

इस कार्यक्रम की होस्टिंग डायरेक्टर करण जौहर और जोया अख्त कर रहे हैं. शो की लाइव स्ट्रीमिंग फेसबुक करेगा। इसके जरिए इकट्ठा की हुई राशि कोरोना से जंग लड़ने वालो की सहायता के लिए इस्तेमाल किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.