अगस्त में होगा भारत साउथ अफ्रीका के बीच ट्वेंटी-ट्वेंटी सीरीज

न्यूज़ डेस्क

नई दिल्ली: कोरोना संकट के कारण बंद हुए सभी तरह के खेलों को भी अब धीरे धीरे फिर से शरू करने का समय आ गया है। कुछ दिन पहले जर्मनी में फुटबॉल मैच शुरू हो गए। अब भारत के क्रिकेट फैन्स के लिए एक बड़ी खबर है, भारतीय टीम आगस्त में तीन ट्वेंटी-ट्वेंटी मैच की सीरीज साउथ अफ्रीका के साथ खेलेगी। इस सीरीज के आयोजन के लिए अभी सरकार की अनुमति मिलना बाकी है।

वैसे भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड और क्रिकेट साउथ अफ्रीका के तीन ट्वेंटी-ट्वेंटी मैचों की सीरीज खेलने के लिए राजी हो गए हैं। यह सीरीज खेलने के लिए टीम इंडिया अगस्त में दक्षिण अफ्रीका का दौरा करेगी।

आपको बता दें कि दोनों टीमों ने मार्च के पहले हफ्ते से क्रिकेट नहीं खेला है। दक्षिण अफ्रीका की टीम भारत के दौरे पर थी जब कोरोना के कारण सीरीज रद्द हो गया था, हालांकि एक मैच बारिश कि वजह से नहीं हो पाया था। इस तरह से दोनों देशों के बीच खेली जाने वाली यह वनडे सीरीज बिना किसी मैच के आयोजन के रद्द हो गई थी।

इससे पहले जानकारी सामने आई थी कि जल्द ही इंडियन क्रिकेटर्स ट्रेनिंग दोबारा शुरू कर सकते हैं। हालांकि बीसीसीआई ने अब तक खिलाड़ियों के लिए नई गाइडलाइन जारी नहीं की है।

वहीं पूरी दुनिया में क्रिकेट के आयोजन की शुरुआत जुलाई में हो सकती है। इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड जुलाई में टेस्ट सीरीज खेलने के लिए सहमत हो चुके हैं। कोरोना वायरस की वजह से इस सीरीज का आयोजन बॉयो सेक्योर स्टेडियम में हो सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.