आईपीएल 2023: पांड्या बंधुओं की लड़ाई में हार्दिक ने बाजी मारी, गुजरात प्लेऑफ के करीब

IPL 2023: Hardik wins in battle of Pandya brothers, Gujarat close to playoffsचिरौरी न्यूज

अहमदाबाद: गुजरात टाइटन्स ने रविवार, 7 मई को अपने आईपीएल 2023 के मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स को 56 रन से हराकर एक और शानदार प्रदर्शन किया। गुजरात ने 11 मैचों से 16 अंक हासिल किए और आईपीएल 2023 अंक तालिका में अपने शीर्ष स्थान को मजबूत करने के बाद लगातार दूसरे साल प्लेऑफ़ में पहुंच गए।

शुभमन गिल के नाबाद 94 रन, रिद्धिमान साहा के 43 गेंद में 81 रन और मोहित शर्मा के 29 रन पर 4 विकेट की मदद से गुजरात टाइटंस ने भाइयों की लड़ाई में लखनऊ सुपर जायंट्स को हराने में मदद की। कप्तान हार्दिक पांड्या ने अपने भाई क्रुणाल को पछाड़ा जिससे गुजरात ने एक बार फिर से बढ़त बना ली।

लखनऊ सुपर जायंट्स, जिसने पिछले सप्ताह चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ अपना घरेलू मैच बारिश के कारण धुल गया था, अभी भी इतने ही मैचों में 11 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है।

228 के विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए, लखनऊ सुपर जायंट्स के पास तेजी से रन बनाने के अलावा और कोई रास्ता नहीं था। काइल मेयर्स और क्विंटन डी कॉक, जो 2023 आईपीएल का अपना पहला मैच खेल रहे थे, ने ऐसा ही किया। मेयर और डी कॉक ने थोड़ा समय बर्बाद किया क्योंकि एलएसजी पावरप्ले में बिना किसी नुकसान के 72 रन पर पहुंच गया। आईपीएल के मौजूदा संस्करण में 200 से अधिक के कुल योग का पीछा किया गया है और एलएसजी के बल्लेबाजों ने टूर्नामेंट में पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ ऐसा किया था। इसके बाद, मार्कस स्टोइनिस, निकोलस पूरन और आयुष बडोनी के शुरुआती विकेट खो दिए थे।

कप्तान क्रुणाल पांड्या भी आउट हो गए और लखनऊ का रन चेज लड़खड़ा गया। अंत में युवा आयुष बडोनी ने 11 गेंदों में 21 रन ठोके लेकिन यह काफी नहीं था।

क्विंटन डी कॉक ने आईपीएल 2023 के अपने पहले मैच में 41 गेंदों में 70 रन बनाए, लेकिन लखनऊ के लिए उनका वीरतापूर्ण प्रयास पर्याप्त नहीं था। मोहित शर्मा 29 रन पर 4 विकेट के आंकड़े के साथ गेंदबाजों में सर्वश्रेष्ठ थे।

इससे पहले लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान क्रुणाल पांड्या ने टॉस जीतकर क्षेत्ररक्षण का फैसला करने के बाद रिद्धिमान साहा को रोकना नामुमकिन था। 2023 आईपीएल में साहा का समय सबसे अच्छा नहीं रहा, लेकिन उन्होंने शुक्रवार को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ लक्ष्य का पीछा करते हुए नाबाद 41 रन बनाकर अपनी आक्रामक क्षमता की झलक दिखाई। दो दिन बाद, रिद्धिमान साहा ने आगे बढ़कर 43 गेंदों पर 81 रन बनाए, जिसमें 10 चौके और 4 छक्के शामिल थे।

रिद्धिमान साहा ने पिछले सीज़न में 3 अर्द्धशतक लगाए जो 2014 के बाद से आईपीएल में उनका सर्वश्रेष्ठ था। इस साल, वह उतने विनाशकारी नहीं रहे हैं। रिद्धिमान साहा अपने दूसरे आईपीएल शतक के लिए अच्छे दिख रहे थे लेकिन आवेश खान के हाथों वह आउट हो गए।

दूसरे छोर पर, शुभमन गिल ने 2023 में एक और बेहतरीन पारी खेली। गिल इस साल शानदार फॉर्म में रहे हैं, उन्होंने सभी प्रारूपों में शतक बनाए हैं, जिसमें एक रिकॉर्ड तोड़ने वाला ODI दोहरा शतक और एक T20I शतक शामिल है। आईपीएल में गिल ने टाइटंस के लिए कुछ खास पारियां खेली हैं लेकिन रविवार को उन्होंने दिखा दिया कि उन्हें इतना ऊंचा क्यों माना जाता है। बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के फाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार टेस्ट शतक के महीनों बाद, गिल ने एलएसजी के खिलाफ शानदार आक्रमण कौशल का प्रदर्शन किया, 51 गेंदों पर नाबाद 94 रन बनाए। उनकी पारी में 2 चौके और 7 छक्के लगे.

शुभमन गिल अपने पहले आईपीएल शतक के स्पर्श की दूरी के भीतर थे, लेकिन एक निःस्वार्थ कार्य में, उन्होंने चौथी गेंद पर एक रन लेकर मील के पत्थर से 6 रन दूर समाप्त कर दिया। गुजरात टाइटंस ने अपने सलामी बल्लेबाजों की वीरता की बदौलत अपने 20 ओवरों में 2 विकेट पर 227 रन बनाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *