केरल में दो महीने बाद शराब बिक्री शुरू

तिरुवनंतपुरम। कोरोना वायरस महामारी की वजह से केरल में बंद पड़ी शराब की दुकानों को बृहस्पतिवार को खोल दिया गया। दुकानों पर भीड़ को नियंत्रित करने के लिए एक नए मोबाइल ऐप का सहारा लिया जा रहा है। राज्य में शराब की दुकानों के साथ ही साथ बार कोरोना वायरस को नियंत्रण में करने के लिए लागू लॉकडाउन की वजह से 24 मार्च से बंद थे।

केरल राज्य पेयपदार्थ (उत्पादन और व्यापार) निगम लिमिटेड के प्रबंध निदेशक जी एस कुमार ने कहा कि गूगल प्लेस्टोर पर इस ऐप (बेवक्यू) को डाउनलोड करने के लिए लोगों की होड़ लग गई जिससे कई ग्राहक बुकिंग नहीं कर पाए। कुमार ने पीटीआई-भाषा को बताया, ‘‘ कम से कम 3.5 लाख लोगों ने कल शुरू किए गए इस ऐप्प को डाउनलोड किया। आज कम से कम 2.5 लाख ई-टोकन जारी किए गए हैं। इसे डाउनलोड करने के लिए लोगों की होड़ लगी थी जिससे ऐप धीमा हो गया और कई लोगों को नंबर लगाने में देर हुई।’’ किसी भी व्यक्ति को शराब खरीदने के लिए पहले बेवक्यू ऐप्प से टोकन लेना होगा।

राज्य के आबकारी मंत्री टी पी रामाकृष्णन ने बुधवार को कहा कि मोबाइल ऐप का इस्तेमाल करके लोग शराब की निकटतम दुकान पर जाने के लिए समय ले सकते हैं, इससे दुकानों पर भीड़ कम होगी। राज्य की 301 सरकारी दुकानों और 576 बार होटलों में शराब की बिक्री शुरू हुई और समय-सारिणी की वजह से किसी भी दुकान पर भीड़ देखने को नहीं मिली।

Leave a Reply

Your email address will not be published.