वॉट्सएप के जरिए कर सकेंगे अब एलपीजी सिलेंडरों की बुकिंग

 

न्यूज़ डेस्क

नई दिल्ली: आज वॉट्सएप सबसे आसान और सस्ता साधन है जो बच्चों से लेकर बुजुर्गों तक इस्तेमाल करना जानते हैं। वॉट्सएप के ज़रिए लोग एक दूसरे से जुड़े रहते हैं। अब वॉट्सएप के ज़रिए आप अपने रसोई की अहम जरूरत को बुक कर पाएंगे।
एलपीजी गैस ग्राहकों के लिए भारत पेट्रोलियम कार्पोरेशन लिमिटेड (बीपीसीएल) ने एक नई सुविधा की शुरुआत की है जिसमें अब बीपीसीएल के ग्राहक वॉट्सएप के जरिए रसोई गैस बुकिंग कर सकेंगे। बीपीसीएल ने अपने बयान में बताया, ‘‘ भारत गैस बीपीसीएल का एलपीजी ब्रांड के देशभर में स्थित ग्राहक कहीं से भी वॉट्सएप के जरिये खाना पकाने का गैस सिलेंडर बुक करा सकते हैं। वॉट्सएप गैस बुकिंग से गैस ग्राहकों को काफी सहूलियत होगी।

जानकारी के मुताबिक व्‍हाट्सऐप पर यह बुकिंग बीपीसीएल स्मार्टलाइन नंबर 1800224344 पर की जा सकेगी। ग्राहक को अपने रजिस्‍टर्ड मोबाइल नंबर से बुकिंग करनी होगी। बीपीसीएल के अधिकारी अरुण सिंह ने बताया, ‘‘इसके जरिये एलपीजी बुकिंग करने के इस प्रावधान से ग्राहकों को और आसानी होगी। व्हाट्सऐप अब आम लोगों के बीच काफी सामान्य हो चला है।चाहे युवा हो या फिर बुजुर्ग सभी इसका इस्तेमाल करते हैं और इस नई शुरुआत से हम अपने ग्राहकों के और करीब पहुंचेंगे।”

इसी के साथ आपको पेमेंट करने के लिए भी एक लिंक दिया जाएगा जो आपके वॉट्सएप पर आएगा।
कंपनी के कार्यकारी निदेशक, एलपीजी के प्रभारी टी। पीतांबरम ने कहा कि वॉट्सएप के जरिये बुकिंग करने के बाद ग्राहक को बुकिंग होने का मैसेज मिलेगा। इसके साथ ही एक लिंक भी उसे प्राप्त होगा, जिस पर वह डेबिट अथवा क्रेडिट कार्ड, यूपीआई और अमेजन जैसे अन्य ऐप के जरिये भुगतान भी कर सकते हैं।भारत की दुसरी सबसे बड़ी गैस उत्पादन कंपनी भारत पेट्रोलियम कार्पोरेशन लिमिटेड के 7।10 करोड़ ग्राहक हैं जो इस सुविधा का लाभ उठा पाएंगे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.