दिल्ली में कोरोना मरीजों की संख्या हुई 20 हजार के पार

न्यूज़ डेस्क

नई दिल्ली: पिछले 24 घंटे में कोरोना के 990 नए मामले सामने के बाद दिल्ली में कोरोना संक्रमितों की संख्या 20 हजार के पार कर गई है। नए मामलों के सामने आने के साथ ही संक्रमित मामलों की संख्या बढ़कर 20834 हो गई है। दिल्ली में अब तक कुल 8746 लोग ठीक हो चुके हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के द्वारा जारी ताज़ा आंकड़ों के मुताबिक, दिल्ली में कोरोना वायरस से अब तक कुल 523 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि यहाँ कुल मामलों में एक्टिव केस 11565 हैं।

एक तरफ तो लगातार कोरोना के मामले दिल्ली में बढ़ रहे हैं, वहीँ आज मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दो महीने से अधिक समय तक बंद रहने के बाद दिल्ली में नाई की दुकानें और सैलून फिर खुलेंगे जबकि स्पा फिलहाल बंद रहेंगे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कंटेनमेंट जोन में लॉकडाउन 30 जून तक रहेगा। उन्होंने कहा कि चार-पहिया, दो-पहिया वाहनों, ऑटो-रिक्शा, ई-रिक्शा और दूसरे वाहनों में सवार होने वाले लोगों की संख्या को लेकर भी अब कोई प्रतिबंध नहीं होगा।

सीएम ने कहा कि अब तक, बाजारों में दुकानों को ऑड-ईवेन योजना के आधार पर खोलने की अनुमति दी जा रही थी लेकिन केन्द्र के नए दिशा-निर्देशों में इस तरह के प्रतिबंधों का उल्लेख नहीं किया गया है। उन्होंने कहा कि अब सभी दुकानों को खोलने की अनुमति है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.