पेंटागन ने ट्वीटर पर जारी किए उड़न तस्तरी के तीन विडियो

न्यूज़ डेस्क

नई दिल्ली: दूसरे ग्रहों के बारे में सभी की उत्सुकता हमेशा बनी रहती है। तरह तरह के सवाल मन में उत्पान होते रहते हैं कि वहां क्या होगा, क्या नहीं होगा। ऐसे में जब भी हमारे समक्ष दूसरे ग्रहों से सम्बंधित कुछ भी आता है, तो उसके बारे में जानने की इक्षा होती है। सोमवार को अमेरिकी रक्षा विभाग पेंटागन ने अपने ट्वीटर अकाउंट पर तीन विडियो जारी किया है। इन विडियो में अज्ञात हवाई घटना नज़र आ रही है, जो कि UFO यानि अनआइडेंटिफाइड फ्लाइंग ऑब्जेक्ट की तरह दिखाई दे रही है।

यह वीडियो 2007 और 2017 में अनधिकृत रूप से रिलीज़ हुई थी। इनमे से दो वीडियो अमेरिकी अखबार न्यूयॉर्क टाइम्स के द्वारा रिलीज़ की गयी थी, तो वहीँ तीसरी विडियो गायक टॉम डीलॉन्ग द्वारा सह-स्थापित एक संगठन द्वारा किया गया था। हालांकि, अब अमेरिकी रक्षा विभाग ने इन वीडियो की पुष्टि कर दी है कि ये विडियो अधिकारिक है।

न्यूयॉर्क टाइम्स के अनुसार इनमे से एक वीडियो अमेरिकी नेवी के दो लड़ाकू पायलट्स ने 2004 में ली थी। वहीँ इनमे से दो विडियो 2015 में ली गई है। नौसेना ने पहले पिछले साल के सितंबर में वीडियो की सत्यता को स्वीकार किया था। पेंटागन ने कहा कि वह “जनता को किसी भी तरह की गलतफहमी को दूर करना चाहता था , जो फुटेज रिलीज़ हुयी थी वह वास्तविक था या नहीं।

विडियो के वायरल होने के बाद सोशल मीडिया पर इसको लेकर बहुत सारे मीम बन रहे हैं। कई बॉलीवुड फैन्स ने बॉलीवुड के अभिनेता हृतिक रोशन और उनको पिता राकेश रोशन को उनकी हिट फिल्म ‘कोई मिल गया’ बनाने के लियी दूरदर्शी भी बुलाया है।

आपको बता दे, 2003 में आई फिल्म ‘कोई मिल गया’ एलियन पर बनी एक फिल्म थी जिसके मुख्य किरदार ऋतिक रोशन और प्रीटी जिन्टा थे। इस फिल्म को बॉलीवुड अभिनेता और निर्देशक राकेश रौशन ने बनाया था।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.