शिवराज सिंह चौहान ने किया मंत्रिमंडल का विस्तार, 20 कैबिनेट और 8 राज्य मंत्रियों ने ली शपथ

चिरौरी न्यूज़

नई दिल्ली: मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज अपनी मंत्रिमंडल का दूसरा विस्तार किया है जिसमें कुल 28 मंत्रियों ने शपथ ली। इसमें 20 कैबिनेट मंत्री और 8 राज्य मंत्री शामिल हैं। इनमें गोपाल भार्गव, विजय शाह, यशोधरा राजे सिंधिया समेत कई बड़े नेता शामिल हैं। राज्य की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने राजभवन में मंत्रियों को शपथ दिलाई।

बीजेपी नेता यशोधरा राजे सिंधिया और भूपेंद्र सिंह ने कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ ली। हरसूद विधानसभा से सात बार विधायक रहे विजय शाह के अलावा रहली विधानसभा सीट से गोपाल भार्गव ने भी शपथ ली।
बता दें कि पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया समर्थक छह मंत्रियों समेत 22 विधायकों के कांग्रेस से इस्तीफा देने के बाद 20 मार्च को कमलनाथ सरकार को इस्तीफा देना पड़ा था। शिवराज चौहान ने इस साल 23 मार्च को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी। इसके बाद कोरोना महामारी के कारण उन्होंने अकेले ही सरकार चलाई थी।

मध्य प्रदेश में आने वाले दिनों में २४ सीटों पर उपचुनाव होने वाले हैं और बीजेपी की नज़र इन सीटों पर है। पार्टी ने इसी को ध्यान में रखकर कैबिनेट का विस्तार किया है जिससे उपचुनाव में फायदा हो सके। इसी कड़ी में सिंधिया के साथ आये मंत्रियों और विधायकों को मंत्री पद से नावाजा गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.