सोनिया गांधी, अजय माकन करेंगे राजस्थान सीएम पर निर्णय: अशोक गहलोत

Rajasthan Chief Minister Ashok Gehlot tests positive for COVID-19चिरौरी न्यूज़

नई दिल्ली: केरल में राहुल गांधी से मुलाकात के बाद राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शुक्रवार को कहा कि वह कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए नामांकन दाखिल करेंगे। आगे उन्होंने कहा कि, सोनिया गांधी और प्रभारी महासचिव अजय माकन राजस्थान सीएम के चेहरे पर फैसला करेंगे। अशोक गहलोत ने कहा कि मैं राहुल गांधी से कई बार अपील कर चुका हूं कि वे सभी की बात मानते हुए अध्यक्ष बने। लेकिन उन्होंने साफ कर दिया है कि गांधी परिवार का कोई भी व्यक्ति अध्यक्ष नहीं बनेगा। गहलोत ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि, मैंने राहुल गांधी से मिलने के बाद उनसे अनुरोध किया था। देश भर में प्रदेश कांग्रेस कमेटी राहुल गांधी को अध्यक्ष बनाने के लिए प्रस्ताव पारित कर रही है, इसलिए हमने कहा कि उन्हें उसमें अध्यक्ष का पद स्वीकार करना चाहिए।

अशोक गहलोत ने बताया कि, उन्होंने (राहुल गांधी) साफ तौर पर कहा कि हमने तय कर लिया कि इस बार गांधी परिवार से कोई भी पार्टी का मुखिया नहीं बनेगा। उन्होंने कहा- मुझे पता है कि हर कोई क्या चाहता है, मैं उनका सम्मान करता हूं। उन्होंने मेरे लिए प्रस्ताव पारित किए, मुझे उनके लिए सम्मान की भावना है। लेकिन, इस बार हमने फैसला किया है कि एक गैर-गांधी परिवार का व्यक्ति अध्यक्ष बनना चाहिए।

सीएम पद छोड़ने के सवाल पर गहलोत ने कहा कि, आज तक जो भी कांग्रेस अध्यक्ष बना वह व्यक्ति मुख्यमंत्री नहीं रहा। अगर मुझे मौका मिला तो मैं कांग्रेस अध्यक्ष के रूप में ही काम करूंगा। राजस्थान में सीएम पद खाली होने पर अगले चेहरे के सवाल पर गहलोत ने कहा कि सोनिया गांधी अगली प्रक्रिया के बारे में फैसला करेंगी। उन्होंने कहा, सोनिया गांधी और प्रभारी महासचिव अजय माकन मिलकर फैसला करेंगे। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत शुक्रवार को शिरडी के साईं बाबा मंदिर में माथा टेकने के बाद जयपुर लौटकर नामांकन की तैयारियां शुरू करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.