पाक के आतंकी कारनामो का देंगे करारा जवाब: नरवणे

न्यूज़ डेस्क

नई दिल्ली: भारत के थल सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे ने कहा है कि पाकिस्तान को करार जवाब दिया जाएगा. थल सेना प्रमुख ने हंदवाड़ा मुठभेड़ के बाद चेतावनी देते हुए कहा कि जब तक पाकिस्तान आतंकवाद की अपनी नीति नहीं छोड़ता, हम उचित और सटीक जवाब देना जारी रखेंगे। उन्होंने कहा है कि पाकिस्तान अब भी भारत में आतंकियों को धकेलने के अपने अदूरदर्शी और तुच्छ एजेंडे पर काम कर रहा है। थल सेना प्रमुख ने विशेष साक्षात्कार में कहा कि भारत संघर्ष विराम का उल्लंघन और आतंकवाद का समर्थन करने वाले सभी कृत्यों का करारा जवाब देगा।

हंदवाड़ा मुठभेड़ के बाद शहीदों को श्रधांजलि देते हुए उन्होंने कहा कि भारत को अपने उन पांच सुरक्षाकर्मियों पर गर्व है जिन्होंने उत्तर कश्मीर के एक गांव में आतंकियों से आम नागरिकों की जान बचाते हुए अपना सर्वोच्च बलिदान दिया। उन्होंने कर्नल आशुतोष शर्मा की खास तौर पर सराहना की, जिन्होंने उस ऑपरेशन का नेतृत्व किया। उन्‍होंने कहा कि देश को विशेष रूप से कमांडिंग ऑफिसर के कार्यों पर गर्व है, जिन्होंने मोर्चे से अगुआई की और यह सुनिश्चित किया कि पूरे ऑपरेशन के दौरान कोई भी नागरिक हताहत या सामूहिक नुकसान न हो।

हंदवाड़ा ऑपरेशन में शहीद होने वालों में कर्नल आशुतोष शर्मा के अलावा अन्य जवानों में मेजर अनुज सूद, नायक राजेश, लांस नायक दिनेश और जम्मू-कश्मीर पुलिस के उपनिरीक्षक सगीर अहमद पठान उर्फ काजी शामिल थे। थल सेना प्रमुख ने कहा कि मैं इस अवसर पर अपने वीर-जवानों के परिवारों को यह बताना चाहता हूं कि पूरी सेना बिरादरी को उनकी वीरता पर बहुत गर्व है और आपको विश्वास दिलाते हैं कि इस अत्यंत कठिन समय में हम आपके साथ एकजुटता से खड़े हैं।

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान अब भी न सिर्फ भारत के अंदर, बल्कि अफगानिस्तान में भी आतंकवाद और हिंसा को बढ़ावा देने के लिए छद्म रूप से काम कर रहा है। अफगान सुरक्षाबलों के खिलाफ अचानक हिंसा में वृद्धि से मादक पदार्थो की तस्करी और मनीलॉन्ड्रिंग के संकेत मिलते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.