कोरोना के बढ़ते मरीजों के बावजूद भी दिल्ली में स्थिति नियंत्रण में है: केजरीवाल

न्यूज़ डेस्क

नई दिल्ली: देश भर में कोरोना मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है. वहीँ दिल्ली में भी आज कोरोना वायरस के मामले बढ़कर 13 हजार 418 हो गए, जबकि अबतक 261 लोगों की मौत हो चुकी है. आज दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा है कि मामले जरुर बढ़ रहे हैं लेकिन स्थिति नियंत्रण में है. उन्होंने बताया कि अस्पताल में अभी भी हजारों बेड खाली हैं.

मुख्यमंत्री ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि चिंता की कोई बात नहीं है, दिल्ली में अभी भी  4500 बेड खली है.
‘’हमारे पास अभी 240 वेंटिलेटर और सरकारी-प्राइवेट अस्पताल को मिलाकर करीब 4500 बेड खाली हैं. सरकार ने 117 प्राइवेट अस्पतालों को आदेश दिया है कि वह कोरोना मरीजों के लिए कम से कम 20 फीसदी बेड जरूर रखें. अगर कोई मरीज प्राइवेट अस्पताल में अपना इलाज कराना चाहता है तो आज से दो हजार और बेड उपलब्ध हो जाएंगे,’’ मुख्यमंत्री ने कहा.

केजरीवाल ने आगे कहा कि, “लॉकडाउन का आकलन करने के बाद हमने जाना कि परिस्थिति नियंत्रण में है. कोरोना होता रहे और मरीज़ ठीक होते रहे तो कोई दिक्कत नही है. हमारा मकसद है कि मौतों को रोकना है.” केजरीवाल ने बताया, ‘’सरकार कोरोना वायरस से लड़ने के लिए जीटीबी अस्पताल को भी तैयार कर रही है. जीटीबी में करीब 1500 बेड्स तैयार किए जा रहे हैं.’’ उन्होंने कहा कि सरकार करीब दो हजार बेड्स को ऑक्सीजन बेड्स में बदलने जा रही है. ताकि स्थिति बिगड़ने पर भी मरीज को कोई दिक्कत न हो.’’

Leave a Reply

Your email address will not be published.