केरल में हथिनी की मौत पर मेनका गांधी ने पूछा, राहुल ने कोई एक्शन क्यों नहीं लिया?

न्यूज़ डेस्क

नई दिल्ली: कुछ दिनों पहले केरल में एक गर्भवती हथिनी की दर्दनाक मौत से देश में लोगों का गुस्सा उफान पर है, और लोग सोशल मीडिया में अपनी भावनाओं का इज़हार भी कर रहे हैं। लेकिन अब हथिनी की मौत के बहाने गांधी परिवार में एक बार फिर से सियासत तेज़ हो गयी है।

बीजेपी सांसद और गाँधी परिवार की बहु मेनका गांधी, जिनकी छवि जानवरों से प्यार करने वाले की है, उन्होंने इस घटना को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधा है। मेनका गाँधी ने मल्लापुरम के वन सचिव को हटाए जाने की भी मांग की है, साथ ही उन्होंने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से कार्रवाई न करने को लेकर सवाल भी खड़ा किया है।

ये शायद पहली बार हुआ है कि मेनका गांधी ने खुले आम राहुल गांधी का नाम लेकर किसी मसले पर हमला बोला हो। मेनका गांधी ने कहा कि, राहुल गाँधी पहले अपने क्षेत्र को ठीक करें तब देश को ठीक करने की सोचें। राहुल ने खुद वो जगह (वायनाड) चुनी थी और आराम से जीत कर आए। अब जब खुद चुना है तो बजाए कि वो पूरे देश को ठीक करें , वो अपने क्षेत्र को ठीक पहले करें।”

बता दें कि राहुल गांधी का संसदीय क्षेत्र वायनाड के तीन विधानसभा क्षेत्र उसी इलाके से आते हैं, जहाँ ये हृदयविदारक घटना हुई है। जिस मल्लापुरम जिले में ये घटना घटी उसके तीन विधानसभा क्षेत्र वायनाड लोकसभा में हैं। अब मेनका गाँधी ने इसी बात को लेकर राहुल गाँधी को घेरा है।

उन्होंने हथिनी की मौत को लेकर एक ट्विट कर कहा, ”ये हत्या है, मल्लापुरम ऐसी घटनाओं के लिए कुख्यात है, यह देश का सबसे हिंसक राज्य है। उदाहरण के लिए यहां लोग सड़कों पर जहर फेंक देते हैं जिससे 300 से 400 पक्षी और कुत्ते एक साथ मर जाएं।”

मेनका गाँधी के इस आरोप पर सियासत तेज़ हो गयी है। हालांकि मेनका के इस आरोप पर कांग्रेस का पक्ष अभी नहीं आया है, लेकिन इतना तय है कि परिवार के बीच अभी भी मतभेद कायम है।
बता दें कि केरल में एक हथिनी के साथ हैवानियत की एक अजीबो गरीब घटना सामने आई जब कुछ लोगों ने उसे पटाखों से भरा अनानास खिला दिया। पटाखे उसके मुंह में फट गए और गर्भवती मादा हाथी की मौत हो गई। यह मामला उस वक्त सामने आया, जब उत्तरी केरल के मलप्पुरम में एक फॉरेस्ट अफसर और रेस्क्यू टीम में शामिल मोहन कृष्णन ने इस घटना को अपने फेसबुक पेज पर शेयर किया। फॉरेस्ट अफसर के शेयर करते ही ये पास्ट वायरल हो गई और इसे करीब 1200 लोगों ने शेयर किया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.